सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी : रैना की धीमी पारी यूपी पर पड़ी भारी

स्पोर्ट्स डेस्क : पिछले कुछ महीनों से कोरोना वायरस की वजह से घरेलू क्रिकेट ठप्प पड़ा था. आज से घरेलू क्रिकेट का आगाज सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से हो रहा है. इस लीग के पहले मैच में यूपी टीम को पहले ही मैच में पंजाब से 11 रन से मात मिली थी. इसका कारण सुरेश रैना की धीमी पारी रही. रैना ने इस मुकाबले में नाबाद 56 रन बनाये थे.

इस मैच में पंजाब ने यूपी को 136 रनों का टारगेट दिया था और इस लक्ष्य को हासिल करने में यूपी टीम 5 विकेट पर 123 रन ही बना सकी. बेंगलुरु में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पंजाब से विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

प्रभसिमरन सिंह ने 41 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के से 43 रन और अनमोलप्रीत सिंह ने 2 चौके और 2 छक्के से 27 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली. इससे पंजाब 7 विकेट पर 134 रन ही बना सका लेकिन यूपी टीम आसानी से जीत सकती थी क्योंकि उनकी टीम में रैना जैसा दिग्गज खिलाड़ी था.

यूपी से डेब्यू करने वाले विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने माधव कौशिक के साथ पारी शुरू की. जुरेल ने 23 रन और माधव कौशिक ने 21 रन बनाये. इस बीच सुरेश रैना ने 50 गेंद पर 56 रन की पारी लेकिन यूपी हार गयी. इस बीच कप्तान प्रियम गर्ग ने 4, रिंकू सिंह ने 6 और कर्ण शर्मा ने 3 रन बनाये.

वही भुवनेश्वर कुमार ने चोटिल होने के बाद वापसी करते हुए 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट झटके. बताते चले कि ये सुरेश रैना के टी20 करियर में ऐसा दूसरी बार है जब उन्होंने नाबाद पारी खेली लेकिन उनकी टीम हार गयी.

साल 2008 में आईपीएल के दौरान रैना ने नाबाद अर्धशतक मारा था लेकिन वो आरसीबी के खिलाफ चेन्नई को जीत नहीं दिला पाये थे. 13 वर्ष बाद पंजाब के खिलाफ वो 50 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाये लेकिन फिर टीम हार गयी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos