स्पोर्ट्स

T10 League: 20 ओवर का स्कोर बना सिर्फ 10 ओवर में, धोनी के साथी ने 334 की स्ट्राइक से ठोके रन, 9 छक्के लगाकर टीम को दिलाई जीत

अबू धाबी में खेली जा रही टी10 लीग (T10 League) में बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की नींद उड़ा रखी है. इस लीग में हर दिन ऐसी पारी देखने को मिलती है जिस पर विश्वास कर पाना मुश्किल होता है. 27 नवंबर को टीम अबू धाबी (Team Abu Dhabi) और नॉर्दन वॉरियर्स (Northern Worriors) के बीच मैच था. इस मैच में भी बल्लेबाज ने खूब रन बटोरे. इतने की टी20 में जो स्कोर होता है वो 10 ओवरों में बना और उस लक्ष्य को हासिल भी कर लिया गया. गेंदबाज सिर्फ अपनी गेंदों की कुटाई देखने ही इस मैच में आए थे. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अबू धाबी ने छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए. 10 ओवर में इतने रन बहुत कम ही बनते हैं. लेकिन इससे ज्यादा रन इसी मैच में बने. नॉर्दन वॉरियर्स ने इस लक्ष्य को 9.1 ओवरों में हासिल कर लिया वो भी बिना किसी विकेट खोए.

नॉर्दन वॉरियर्स की केनर लुइस और मोइन अली की सलामी जोड़ी ने टीम अबू धाबी के गेंदबाजों को विकेट ही नहीं लेने दिए और शुरू से बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की. लुइस ने 32 गेंदों का सामना किया और छह छक्कों के अलावा चार चौकों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए. मोईन अली तो उनसे भी आगे निकल गए. उन्होंने 23 गेंदों पर तीन चौके और नौ छक्के मार नाबाद 77 रन बनाए. लुइस का स्ट्राइक रेट 203.12 का रहा और मोईन अली का 334.78 का. इन दोनों ने टीम को जिताने के लिए पूरे 10 ओवर भी नहीं लिए और पांच गेंद पहले ही टीम को जीत दिला दी. मोइन अली आईपीएल-2021 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में खेले थे. टीम अबू धाबी के डैनी ब्रिग्स और मर्चेंट डी लैंग सबसे महंगे साबित हुए. मर्चेंट ने दो ओवरों में 42 रन दिए. डैनी ने एक ओवर में 21 रन खर्च किए. फिडेल एडवर्ड्स ने दो ओवरों में 22 रन दिए. अहमद दानियाल दो ओवरों में 31 रन खर्च किए. लियाम लिविंगस्टोन ने दो ओवरों में 28 रन दिए.

कोलिन इनग्राम ने ढाया कहर
इससे पहले टीम अबू धाबी के बल्लेबाजी भी पीछे नहीं रहे थे. उन्होंने भी तेजी से रन बनाए. सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 11 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाए. दूसरे सलामी बल्लेबाज डेनियल बेल ड्रमंड तीन रन बनाकर आउट हो गए. लियाम लिविंगस्टोन ने 11 गेंदों पर दो चौके औ दो छक्कों की मदद से 27 रन अपने खाते में डाले. असली कोहराम मचाया कोलिन इनग्राम ने. उन्होंने 25 गेंदों पर पांच छक्के और पांच चौकों की मदद से 61 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 244 का रहा. जैमी ओवरटन ने पांच गेंदों पर 12 रन बनाए. अपनी पारी में जैमी ने एक चौका और एक छक्का मारा. नॉर्दन वॉरियर्स की तरफ से इमरान ताहिर ने दो ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए. रायद एमरिट ने दो ओवरों में 21 रन खर्च किए और दो विकेट झटके. जोश लिटिल ने दो ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट निकाला. उमेर अली ने एक ओवर में नौ रन देकर एक विकेट लिया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button