दोनों टीमों का किला फतह का इरादा, ऐसी होगी संभावित प्लेइंग इलेवन

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम कल से ब्रिसबेन में खेला जाएगा. सिडनी टेस्ट ड्रॉ होने के बाद अब दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं और अंतिम टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करने का इरादा रखेगी. हालांकि इस अंतिम टेस्ट से पहले टीम इंडिया के पास प्लेइंग इलेवन को लेकर सीमित विकल्प है और प्लेयर्स की चोट और गैरमौजूदगी के चलते टीम मैनेजमेंट के पास प्लेइंग इलेवन का संकट बड़ा है.

वैसे सिडनी टेस्ट के बाद रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल होकर बाहर हो गये हैं उसने टीम की चिंता बढ़ गयी है क्योंकि रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत तीसरे टेस्ट में असहज दिखाई दे रहे थे. इसके साथ पेट में खिंचाव की प्रॉब्लम के शिकार टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 50 फीसदी फिट होने के बाद खेल सकते है.

वही चौथे टेस्ट के दावेदार के रूप में देखे जा रहे मयंक अग्रवाल नेट प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए हैं और उनके खेलने की उम्मीद कम है. अब ऐसे टाइम में टीम मैनेजमेंट मौजूदा विकल्प में से ही प्लेइंग इलेवन चुनने को बाध्य है.

ऐसा इसलिए होगा कि ब्रिसबेन में सख्त क्वारंटीन नियम होने के चलते बीसीसीआई चाहकर भारत से किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं भेज सकती है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ब्रिस्बेन टेस्ट के लिये भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन ऐसी हो सकती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन, नवदीप सैनी

ऑस्ट्रेलिया टीम : डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos