Travel News - पर्यटन

भारत का ये हिल स्टेशन कहलाता है मिनी-इजराइल, स्वर्ग से भी है सुन्दर

नई दिल्ली: अब ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है अपने बैग को पैक करें, और निकल पड़िए हिमाचल की इस खूबसूरत जगह पर. आप एकबार इस जगह पर चले गएं तो वापस आने का मन नहीं करेगा. कसोल को भारत के मिनी-इजराइल के रूप में जाना जाता है. ऐसा अनुमान है कि कसोल और तोश आने वाले लगभग 75% विदेशी पर्यटक इजरायली हैं. तो, आप पार्वती घाटी क्षेत्र में इज़राइली भोजन परोसने वाले कई कैफे पा सकते हैं. तो अब ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है अपने बैग को पैक करें और निकल पड़िए हिमाचल की इस खूबसूरत जगह पर. आप एकबार इस जगह पर चले गएं तो वापस आने का मन नहीं करेगा.

1- खूबसूरती को अपने आप में समेटे हिमाचल का कसोल गांव टूरिस्टों के बीच बहुत फेमस है. इसकी खूबसूरती और खासियत की वजह से देसी और विदेशी पर्यटकों की भीड़ होती है.

2- आपको इस जगह पर शहरों वाली खूबसूरती देखने को मिलेगी. आपको इस जगह पर कपल्स और फैमिली ज्यादा देखने को मिलेगी. यहां पर इजराइली पर्यटक ज्यादा आते हैं. यहां के स्थानीय कूजीन बहुत फेमस हैं.

3- हालांकि हिमाचल के अन्य टूरिस्ट प्लेसों की तुलना में इस जगह पर टूरिस्टों की भीड़ कम होती है. तो आप अगर शांति की तलाश में हैं तो फिर इस जगह की सैर कर सकते हैं.

4- मून डांस कैफे इजराइली नाश्ता परोसने वाले सबसे अच्छे कैफे में से एक है. इजराइली नाश्ते के अलावा, आप उनके मेनू में इतालवी, यूरोपीय और भारतीय व्यंजनों के विकल्प भी पा सकते हैं. इस कैफे की खासियत इसकी लोकेशन है. आप हरे-भरे पहाड़ों के सामने बहती नदी की आवाज के साथ अपनी गर्म कॉफी या चाय की चुस्की लेंगे. यह आपके दिन को खुशनुमा बना देगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Related Articles

Back to top button