National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

आज अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद, लखनऊ से प्रेसिडेंशियल ट्रेन से होंगे रवाना

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) का उत्तर प्रदेश दौरे का आखिरी दिन है। उत्तर प्रदेश दौरे के आखिरी दिन आज राष्ट्रपति कोविंद प्रेसीडेंशियल स्पेशल (Presidential Train) ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेंगे। सबसे पहले राष्ट्रपति राम कथा पार्क (Ram Katha Park) में रामायण कॉन्क्लेव (Ramayana Conclave) का उद्घाटन करेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। राष्ट्रपति के अयोध्या दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

रामायण कॉन्क्लेव में प्रातःकालीन सत्र में विशिष्ट कथावाचकों तथा रामायण के विद्वानों द्वारा रामायण के विभिन्न प्रसंगों पर सारगर्भित व्याख्यान एवं विचार-विमर्श होंगे। सायंकालीन सत्र में रामायण एवं रामकथा से सम्बन्धित उच्चस्तरीय सांस्कृतिक प्रस्तुतियां सम्पन्न होंगी। रामलीला एवं लोक बोलियों के कवि सम्मेलनों के माध्यम से रामकथा के विभिन्न सन्दर्भों को प्रस्तुत किया जाएगा।

इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंदिर निर्माण का जायजा लेंगे। राम कथा पार्क में ही यात्री निवास पर राष्ट्रपति कोविंद अयोध्या की प्राचीनता, धार्मिकता पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे। दोपहर 2:00 से 3:00 बजे तक राष्ट्रपति हनुमानगढ़ी और राम जन्मभूमि के दर्शन करेंगे। राम जन्मभूमि परिसर में ही दर्शन के बाद वृक्षारोपण करेंगे और निर्माणाधीन मंदिर का भी जायजा लेंगे। इसके बाद 3:40 पर अयोध्या रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रपति की वापसी होगी और वो 3:50 पर प्रेसिडेंशियल स्पेशल ट्रेन से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button