कानपुर में मुंडन संस्कार में जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, तीन की मौत

कानपुर में मुंडन संस्कार में जा रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, तीन की मौत

कानपुर : बिल्हौर थानाक्षेत्र के जीटी रोड स्थित लालपुर क्रासिंग के पास ​डीसीएम की टक्कर से मुंडन संस्कार में मंदिर जा रहे दर्जनों लोग से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। हादसे में ट्राली के नीचे दबकर दो बच्चे व एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से किसी तरह से ट्रैक्टर ट्रॉली में फंसे लोगों को निकाला और सभी को पास के सीएचसी अस्पताल पहुंचाया। जहां से गंभीर घायलों को हैलट अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

शिवराजपुर थाना इलाके में स्थित हरनू गांव में रहने वाले एक परिवार रिश्तेदार के साथ बच्चे का मुंडन कराने के लिए बिल्हौर के मकनपुर जा रहा था। जैसे ही ट्रैक्टर उत्तरीपुरा के पास जीटी रोड पर लालपुर क्रासिंग से आगे बड़ा तभी पीछे से आए डीसीएम ने टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई और चीख-पुकार मच गई। घटना देख ग्रामीण दौड़कर ट्राली के नीचे दबे लोगों को निकालते हुए पुलिस को सूचना दी।

मौके पर बिल्हौर थाना प्रभारी सतीश सिंह, उत्तरीपुरा चौकी इंचार्ज सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा और राहत कार्य तेज करते हुए पुलिस कर्मियों ने घायलों को एम्बुलेंस के जरिए सीएचसी अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने दो बच्चों व एक महिला को मृत घोषित कर दिया। हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें हैलट अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया

मुंडन संस्कार में रहे ट्रैक्टर ट्रॉली सवारों को एक वाहन की टक्कर लगने के बाद पलट गया था। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए उपचार कराया जा रहा है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) डॉ. प्रीतिंदर​ सिंह ने बताया

जनपद के बिल्हौर थाना इलाके में ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे का शिकार होकर पलट गई थी। सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ आसपास के थानों की पुलिस बल को मौके पर पहुंची और राहत कार्य कराते हुए घायलों को अस्पताल भेजा गया है। दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हुई है। घायलों को मेडिकल कॉलेज से सम्बंध हैलट अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है।

हादसे में इनकी हुई मौत

मुंडन संस्कार में जा रहे ट्रैक्टर ट्राली की दुर्घटना में हरनू गांव निवासी मुकेश की 19 वर्षीय बेटी श्रद्धा, इसी गांव के रामराज का सात वर्षीय बेटा अंशु व दिनेश का 10 वर्षीय बेटा राज की मौत हो गई है। हादसे में अपने बच्चों को खोने वाले मृतक परिवारों में मातम पसर गया है।

यह भी पढ़े : पुडुचेरी की कांग्रेस-डीएमके सरकार गिरी, नारायणसामी ने सौंपा इस्तीफा – Dastak Times 

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिएhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos