TV TRP: ‘बिग बॉस 13’ ने लगाई ज़ोरदार छलांग, ‘द कपिल शर्मा’ कई पायदान नीचे…

- in मनोरंजन

नये साल में दूसरे हफ़्ते की टीआरपी रिपोर्ट आ गयी है और इस बार बिग बॉस 13 ने धमाल मचा दिया है। पहली बार शो ने तीसरी पोजिशन पर एंट्री ली है। बिग बॉस 13 ग्रैंड फिनाले से कुछ ही दूर है और शो में काफ़ी हंगामे होने लगे हैं।

ऐसे में दर्शकों के बीच शो पकड़ बना रहा है, जिसका असर टीआरपी पर भी नज़र आने लगा है। पिछले हफ़्ते शो सातवीं पोजिशन पर था। हालांकि बिग बॉस 13 की यह उपलब्धि सिर्फ़ शहरी इलाक़ों में ही है। ग्रामीण इलाक़ों में शोज़ की पोजिशन पूरी तरह बदल गयी है।

BARC इंडिया की टीआरपी रिपोर्ट के अनुसार, शहरी इलाक़ों में पहले स्थान पर कुंडली भाग्य आ गया है। पहले हफ़्ते में शो नीचे खिसकर दूसरे स्थान पर आ गया था। वहीं, पहले हफ़्ते में टॉप पर रहे नागिन 4 ने दूसरे हफ़्ते में दूसरा स्थान पाया। यह रिश्ता क्या कहलाता है शो पिछले हफ़्ते 10वें स्थान पर था। इस बार शो ने जंप लेते हुए चौथी पोजिशन हासिल की है। कुमकुम भाग्य पांचवें स्थानन पर रहा है।

इंडियन आइडल 11 छठे स्थान पर रहा है। पिछले हफ़्ते शो टॉप 10 में भी नहीं था। तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो ने आठवीं से सातवीं पोजिशन पर छलांग लगायी है। छोटी सरदारनी पिछले हफ़्ते 9वें स्थान पर था। इस बार शो को एक पायदान का फ़ायदा हुआ और 8वां स्थान हासिल किया। द कपिल शर्मा को भारी नुक़सान हुआ। शो पहले हफ़्ते में तीसरे पायदान पर था, जबकि दूसरे हफ़्ते में लुढ़कर नौवें स्थान पर चला गया है। यह जादू है जिन्न का दूसरे हफ़्ते में दसवें स्थान पर खिसक गया है, जबकि पहले हफ़्ते में यह छठे स्थान पर था।

ग्रामीण इलाक़ों की बात करें तो टॉप 5 पोजिशन दंगल चैनल के शोज़ के नाम रहीं। महिमा शनिदेव की पहले, द्वारकाधीश भगवान श्रीकृ्ष्ण दूसरे, बंदिनी तीसरे, बाबा ऐसो वर ढूंढो चौथे और कितनी मोहब्बत है पांचवें स्थान पर आया।