गैर वरीय अमेरिकी खिलाड़ी जेन खान ने जीता खिताब

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : गैर वरीय अमेरिका प्लेयर जैन खान ने यूपी ओपन आईंटीएफ मेंस फ्यूचर टेनिस टूर्नामेंट में सभी को हैरानी में डालते हुए शीर्ष वरीय भारत के साकेत मयनेनी को सीधे सेटों में मात देते हुए इस टूर्नामेंट में खिताब में जीत दर्ज की है. कोरोना लॉकडाउन के बाद एशिया की पहली प्रोफेशनल टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जैन बेहतरीन खेल दिखाते हुए 7-6(3),6-3 से जीत हासिल की.

गोमतीनगर के मो.शाहिद स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर चल रहे इस टूर्नामेंट में 1 घंटे 56 मिनट तक चले खिताबी मैच में 19 वर्षीय अमेरिकी प्लेयर जैन खान ने 10वे गेम में 5-5 से बराबरी की. फिर स्कोर 6-6 से बराबर होने के बाद जैन ने टाईब्रेक में पूर्व डेविस कप प्लेयर 33 वर्षीय साकेत को पीछे छोड़कर 7-6(3) से जीत हासिल की.

दूसरे सेट में एक दिन पूर्व युगल ख़िताब अपने नाम करने वाले साकेत पर थकान दिखाने लगी जिसका फायदा जूनियर आईटीएफ एंट्री लेने वाले जैन खान को मिला. उन्होंने 6-3 की जीत से अपने कैरियर की पहला एकल ख़िताब अपने नाम किया.

साकेत का ख़िताब का सपना चकनाचूर हो गया. जैन ने फाइनल के अपने अभियान में 8वीं वरीय लुका लुका कैस्टेलनोवो, चौथी वरीय जोनाथन, पांचवीं वरीय पांचवीं वरीय यूक्रेन के एरिक वानशेल्बिम को हराया था.

चैंपियन जैन खान को 10 आईटीएफ अंक के साथ 2160 डालर (158000 रुपए) मिला और उपविजेता साकेत को 6 पॉइंट्स के साथ 1272 डालर (93000 रुपए) का अवार्ड मिला. इस टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में आरके सिंह (प्रमुख सचिव परिवहन) ने अवार्ड दिया. वही अन्य अतिथियों में डा.आनंदेश्वर पांडे (कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन) एवं आरपी द्विवेदी (आरटीओ लखनऊ) उपस्थित रहे.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos