State News- राज्यस्पोर्ट्स

क्यों इंग्लैंड टीम को देना होगा जुर्माना, जानें पूरा मामला

स्पोर्ट्स डेस्क : लॉर्ड्स में इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में रिजल्ट नहीं निकला क्योंकि पहले टेस्ट के तीसरे दिन का पूरा खेल बारिश के चलते नहीं हो सका था.

वही इंग्लैंड टीम पर मैच ड्रॉ कराने के बाद मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगा क्योंकि टीम का ओवर रेट स्लो रहा था. वैसे लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुए इस पहले टेस्ट में मेजबान टीम ने ओवर फेंकने में तय टाइम से अधिक समय लिया .

इस टेस्ट में इंग्लैंड की टीम के उप कप्तान बने स्टुअर्ट ब्रॉर्ड के पापा क्रिस ब्रॉर्ड मैच रेफरी थे. अंपायर ने इंग्लैंड की टीम द्वारा मैच के दौरान दो ओवर अधिक समय लेने की शिकायत रेफरी से की और इसे सही पाते हुए पूरी टीम के मैच फीस में से 40 प्रतिशत की कटौती का फैसला हुआ.

आईसीसी द्वारा टेस्ट के दौरान ओवर करने को तय टाइम से अधिक समय लेने पर जुर्माना तय है. वैसे हर एक ओवर के लिए 20 प्रतिशत की कटौती प्लेयर्स के मैच फीस में से होती है.

इस मैच के दौरान इंग्लैंड टीम द्वारा 2 ओवर का अधिक टाइम लिया गया जिसके एवज में टीम पर मैच रेफरी ने 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड टीम चार तेज गेंदबाज के साथ उतरी थी. इस टीम में प्लेइंग इलेवन में मुख्य स्पिनर नहीं था. जैक लीच को बाहर रखते हुए कप्तान जो रूट ने जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉ़ड, ओली रॉबिंसन और मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी. जो रूट को बतौर स्पिनर गेंदबाजी विकल्प के तौर पर रखा था.

Related Articles

Back to top button