स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियन ओपन : जीत के साथ ही नडाल ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

मेलबर्न| स्पैनिश टेनिस दिग्गज राफेल नडाल ने रविवार को 33 वर्षीय फ्रांसीसी एड्रियन मन्नारिनो को 7-6 (14), 6- 2, 6-2 से हराकर यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। अंतिम चार में जगह बनाने के लिए 35 वर्षीय नडाल का सामना कनाडा के डेनिस शापोवालोव और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

पहले सेट में अच्छा मुकाबला करने के बाद मन्नारिनो के हौंसले को ज्यादा देर तक नडाल ने बनने नहीं रहने दिया और अगले दो सेट और बिना किसी परेशानी के अपने नाम कर लिया।

2009 के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नडाल ने मनोरंजक टाई-ब्रेक ड्रामा में चार सेट अंक बचाए।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा फ्रांस के खिलाड़ी थके हुए नजर आ रहे थे और दूसरे सेट में देर से फिजियो की मदद लेने के लिए, नडाल ने अगले दो सेटों में सफलता हासिल की।

कई शुरुआती एक्सचेंजों में मन्नारिनो शीर्ष पर थे और उन्होंने वापसी पर पहले सेट का एकमात्र ब्रेक प्वाइंट बनाया। दोनों खिलाड़ी अपने बाएं हाथ के फोरहैंड के साथ आक्रमण करते दिखे, लेकिन नडाल ने आखिरी तक बेहतर खेल दिखाया।

नडाल ने दो घंटे 40 मिनट तक मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले, क्रोएशियाई मारिन सिलिच ने 2018 के बाद से अपनी दूसरी शीर्ष-10 जीत हासिल करने के लिए दो घंटे 37 मिनट तक चले चौथे राउंड में रूस के दुनिया के 6वें नंबर के एंड्री रुबलेव को 7-5, 7-6 (3), 3-6, 6-3 से हरा दिया।

Unique Visitors

9,437,811
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button