Business News - व्यापार

Xiaomi के बेजल लेस स्मार्टफोन Mi MIX 2 की बिक्री शुरू, जानिए इसकी खासियत

चीनी टेक्नॉलॉजी दिग्गज शाओमी ने हाल ही में भारत में बेजल लेस फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi Mix 2 लॉन्च किया है. इसकी बिक्री आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और MI Home  से खरीदा जा सकता है. लेकिन यह प्रीव्यू सेल है और इस दौरान Mi Fans ही इस स्मार्टफोन को खरीद पाएंगे.

Xiaomi के बेजल लेस स्मार्टफोन Mi MIX 2 की बिक्री शुरू, जानिए इसकी खासियतभारत में Mi Mix 2 का एक ही वैरिएंट लॉन्च हुआ है जिसमें 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. इसकी कीमत 35,999 रुपये है. इसे नो कॉस्ट ईमआई के जरिए खरीदा जा सकता है. फ्लिपकार्ट सहित कंपनी की वेबसाइट पर भी यह ऑफर उपलब्ध है. दिवाली सेल के तहत फ्लिपकार्ट पर एचडीएफसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा फोन पे वॉलेट यूज करने पर भी 5 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह डुअल सिम स्मार्टफोन है और  इसमें क्वॉल्कॉम का हाई एंड प्रोसेसर Snapdragon 835 ऑक्टाकोर दिया गया है जो इसे फास्ट बनाएगा. बेहतर कैमरे के लिए कंपनी ने इसमें 4-ऐक्सिस ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है. सेंसर की बात करें तो इसमें 1.25 माइक्रॉन लार्ज पिक्सल दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन का कैमरा Mi 6 वाला ही है और इसमें 12 मेगापिक्सल का सोनी सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम ट्रे है जिसमें दोनों नैनो सिम का ऑप्शन है. इसके अलावा इसमें कई स्टैंडर्ड सेंसर्स हैं . इनमें कंपस मैग्नेटोमीटर, ऐक्सेलरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, एंबिएंट लाइट सेंसर और बैरोमीटर शामिल हैं. इसके अलावा वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, 3G और 4G कनेक्टिविटी भी दी गई है.

Mi Mix 2 का स्पेशल एडिशन सिरैमिक का है और इसे डिजाइन किया है दुनिया के मशहूर डिजाइनर फिलिप स्टार्क. चीन में जब इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया था तो इस इस दौरान स्टार्क भी मौजूद थे और इन्होंने Mi Mix 2 को  लगभग परफेक्ट डिवाइस बताया है.

 

Related Articles

Back to top button