State News- राज्य

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी, झारखंड-बिहार-यूपी सहित इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्ली: बिहार की महत्वाकांक्षी पुल परियोजनाओं और पीएम पैकेज में शामिल गंगा नदी पर निर्माणाधीन औंटा-सिमरिया छह लेन पुल से होकर अगले साल आवागमन शुरू होने की संभावना नहीं है. इसकी मुख्य वजह यह है कि इस साल बाढ़ और नदी में तेज बहाव से नदी में निर्माणाधीन पुल के तीन पायों का काम बाधित हुआ है. इनका वेल झुक गया है.

बिहार का मौसम

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले पांच दिन उत्‍तर बिहार के जिलों में बारिश की संभावना अधिक है. रविवार और सोमवार को राज्‍य में बारिश के आसार ज्यादा नजर आ रहे हैं. सोमवार को सूबे के खगड़िया, मुंगेर, जमुई, भागलपुर और बांका में अच्‍छी बारिश के आसार हैं. पटना सहित राज्‍य के अन्‍य जिलों में भी हल्‍की से मध्‍यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

झारखंड का मौसम

झारखंड की राजधानी रांची में शनिवार की सुबह आसमान में हल्के बादल देखने को मिल रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार रांची समेत राज्य के अन्य हिस्सों में आज मानसून के कमजोर रहने की संभावना है. हालांकि इस बीच राज्य के कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है.

दिल्ली में अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली समेत कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है. सुबह से ही इन इलाकों में बारिश भी हो रही है. विभाग ने आज के लिए येलो अलर्ट और रविवार के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया है.

ओडिशा के ज़्यादातर हिस्सों में 6 और 7 सितंबर को बारिश

ओडिशा से भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक की मानें तो 6 सितंबर के बाद उत्तर-पश्चिम और इसके पास मध्य बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के आसार हैं. इसके प्रभाव में ओडिशा के ज़्यादातर हिस्सों में 6 और 7 सितंबर को बारिश हो सकती है.

हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा में होगी बारिश

हिमाचल प्रदेश में 7 सितंबर तक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में 6 और 7 सितंबर, उत्तराखंड में 7 सितंबर, हरियाणा में भी 7 सितंबर तक बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है. विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 20 सितंबर के बाद भी बारिश लोगों को परेशान करती रहेगी.

बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र

मौसम विभाग के अनुसार 6 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनता नजर आ रहा है, जो पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा.

हैदराबाद में भी छींटे पड़ने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 4 सितंबर को हैदराबाद में भी छींटे पड़ने की संभावना है. 5 और 6 सितंबर को भी यहां हल्की बारिश की संभावना विभाग ने व्यक्त की है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button