कोविड-19 : ब्रिटेन में नहीं होगा बड़ा लॉकडाउन: बोरिस जॉनसन

कोविड-19 : ब्रिटेन में नहीं होगा बड़ा लॉकडाउन: बोरिस जॉनसन

लंदन(एजेंसी): ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि देश में कोविड -19 महामारी का दूसरा वेव शुरु हो गया है लेकिन बड़े पैमाने पर लॉकडाउन नहीं करके सोशल डेस्टेंसिंग तथा अन्य सुरक्षा उपायों को कठोर किया जायेगा।

बोरिस जॉनसन ने कहा,“ देश में कोरोना का दूसरा वेव शुरु हो गया है। इसे रोका नहीं जा सकता था लेकिन हम राष्ट्रीय लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। इस महामारी से निबटने के लिए सुरक्षा कदमों को और कठोर किया जायेगा तथा सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर कर्फ्यू लगाया जायेगा।”

न्यूज एजेंसी के अनुसार देश में राष्ट्रीय लॉकडाउन की नौबत नहीं आये इसके लिए सरकार कई कदमों पर विचार कर रही है। काेरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए त्रिस्तरीय प्रतिबंध के उपायों पर विचार किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के दायरे काे और बढ़ाया जायेगा। अस्पतालों के पास कर्फ्यू लगाया जायेगा और यह सुनिश्चित किया जायेगा कि लोग एक जगह एकत्र होकर बैठक आदि नहीं करें और ना ही आपस में मिलें।

एनआईए ने अल-कायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया – Dastak Times

लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि कोरोना का प्रसार तेज हुआ है और राजधानी के 90 लाख लोगों को पूर्वोत्तर लंदन की तरह कड़े सुरक्षा प्रबंधों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग के लिए राजधानी में अतिरिक्त एहतियाती कदम उठाये जायेंगे।

आपको बात दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में अब तक 3,81,618 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ अब तक कोरोना संक्रमण 41,705 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। देश में 21,368,297 लोगों की कोरोना वायरस की जांच हो चुकी है। इस घातक वायरस से दुनिया में अब तक 30,697,825 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। दुनियाभर में 9.5 लाख संक्रमितों की जान जा चुकी है। दुनिया की कोरोना वायरस संक्रमितों की सूची में स्‍पेन 8वें स्‍थान पर है, जबकि फ्रांस 12वें स्‍थान पर और ब्रिटेन 14वें स्‍थान पर है।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।