एनआईए ने अल-कायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

एनआईए ने अल-कायदा के नौ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

नयी दिल्ली (एजेंसी): नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने शनिवार तड़के छापेमारी की बड़ी कार्रवाई की। एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबादऔर केरल के एर्नाकुलम में कई ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान, पाकिस्तानी आंतकी संगठन अलकायदा से जुड़े 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

छापेमारी में एनआईए ने पश्चिम बंगाल से 6 और केरल से 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के कब्जे से डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देसी हथियार, घर में विस्फोटक उपकरण बनाने से जुड़े कागजात समेत भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

कोविड-19 ‘ देश में 53 लाख के पार हुए कोरोना संक्रमण के मामले

एनआईए ने बताया कि तीन आतंकवादियों को केरल के एर्नाकुलम से और छह को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के लिए हिरासत में लिये जाने के लिए आतंकवादियों को केरल और पश्चिम बंगाल की अदालतों में आज पेश किया जायेगा।

एजेंसी ने कहा,“प्रारंभिक जांच के अनुसार सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित अल-कायदा के आतंकवादियों ने इन्हें राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई इलाकों में बड़े हमले करने के लिए तैयार किया था।” उनके पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज ,तेज हथियार,देश बम और रक्षा जैकेट बरामद किये गये हैं।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों के नाम मुर्शीद हसन, याकूल बिस्वास, मोर्शफ हुसैन, नजमुस साकिब, अबू सूफियान, मैनुल मंडल, लियू यीन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान है।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।