नई पहल : अब यूपी में डॉक्टर पीपीई किट के ऊपर लिखेगे अपने नाम की पर्ची

लखनऊ: कोविड अस्पतालों में डॉक्टर से लेकर नर्स, पैरामेडिकल और सफाई कर्मचारी पीपीई किट पहन कर वार्ड में घूम रहे हैं। ऐसे में मरीज के लिए समझना मुश्किल हो जाता है कि वह किससे बात कर रहा है। अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास ने रविवार को निर्देश दिए हैं कि डॉक्टरों को पीपीई किट के ऊपर अपने नाम की पर्ची लगानी होगी।

इसके बाद ही वह राउंड पर निकलें। वरिष्ठ डॉक्टरों को कोविड वार्डों में राउंड लेना अनिवार्य होगा। यानी इस कार्य को जूनियर डॉक्टरों के जिम्मे वे अब नहीं छोड़ सकेंगे। कोविड नियंत्रण के लिए स्मार्ट सिटी मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और कमिश्नर रंजन कुमार ने ये निर्देश दिए हैं। बैठक में डीएम अभिषेक प्रकाश भी शामिल थे। अपर मुख्य सचिव ने सबसे पहले कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की समीक्षा की। सभी स्वास्थ्य केन्द्रों के नोडल अधिकारियों से कहा कि जितने भी सम्पर्क में आए हों उनका टेस्ट जरूर करवाएं।

कोरोना महामारी : उत्तर प्रदेश में नही खुलेंगे कल से स्कूल-कॉलेज – Dastak Times

उन्होंने डेथ ऑडिट यानी कोरोना मरीजों के मौत की समीक्षा के भी निर्देश दिए। इससे पता लगता है कि मरीज की मौत किन कारणों से हुई। इसके आधार पर अन्य गंभीर मरीजों की जान बचाने के उपाय किए जा सकते हैं। डीएम ने बताया कि सीएमओ की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है। यह सभी कोविड से हुई मौतों का ऑडिट कर रही है।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।