डीएम का औचक निरीक्षण, आरओ-एआरओ परीक्षा का लिया जायजा

डीएम का औचक निरीक्षण, आरओ-एआरओ परीक्षा का लिया जायजा

लखनऊ: जिलाधिकारी (डीएम) अभिषेक प्रकाश ने केकेसी में आज संपन्न कराई जा रही समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण कर केंद्र व्यवस्थापकों को कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन किया और कराया जाए।

केकेसी में सीसीटीवी के माध्यम से परीक्षा की स्मार्ट मॉनिटरिंग भी की जा रही है। डीएम ने परीक्षा के सुचारू संचालन के संबंध में एग्जामिनेशन रूम, परीक्षा पर्यवेक्षकों की व्यवस्था, सीसीटीवी के माध्यम से हर क्लासरूम की मॉनिटरिंग को देखा। विद्यालय के कंट्रोल रूम में जाकर सीसीटीवी से सभी परीक्षा कक्षों की व्यवस्था को भी देखा।

अतीक अहमद के कार्यालय पर चला योगी सरकार का बुलडोजर – Dastak Times

जिलाधिकारी (डीएम) ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। डीएम ने देखा कि उक्त परीक्षा केन्द्र में प्रत्येक कक्ष में क्षमता से कम परीक्षार्थी बैठे पाए गए हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। डीएम ने विद्यार्थियों से भी संवाद किया और मास्क लगाने एवं सैनिटाइजर का समय समय पर उपयोग करने को कहा।

लखनऊ के 121 केन्द्रों पर आरओ एवं एआरओ की परीक्षा

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए डीएम ने बताया कि आज लखनऊ जनपद के 121 परीक्षा केन्द्रों पर आरओ एवं एआरओ की परीक्षा चल रही है। केंद्र व्यवस्थापकों को पूर्व में ही निर्देश दे दिए गए थे कि सभी विद्यार्थियों के बीच कम से कम 2 गज की दूरी रहे। परीक्षा देने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य रहे।

परीक्षा दो पालियों में संपन्न कराई जा रही है। उक्त परीक्षा में 57758 परीक्षार्थियों के सापेक्ष प्रथम पाली में कुल 20802 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। सभी के केंद्रों पर पेयजल की व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय व हैंडवॉश, सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था कराई गयी है। कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ नकल विहीन परीक्षा आयोजित कराने के लिए सभी केंद्र व्यवस्थापकों व नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।