अतीक अहमद के कार्यालय पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

अतीक अहमद के कार्यालय पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

प्रयागराज: पूर्व सांसद अतीक अहमद के कर्बला स्थित कार्यालय पर रविवार को विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चला। प्राधिकरण के अधिकारियों ने तीन जेसीबी की मदद से कार्यालय के दो हिस्सों को ध्वस्त करा दिया। अधिकारियों का कहना है कि नक्शे के विपरीत दो हिस्सों में अवैध निर्माण कराया गया था।

विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी शत शुक्ला के नेतृत्व में प्राधिकरण की टीम पुलिस फोर्स के साथ कर्बला पहुंची थी। दोपहर 12 बजे से शुरू हुई कार्रवाई शाम करीब चार बजे के बाद तक चलती रही। सुरक्षा के मद्देनजर कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। विकास प्राधिकरण की टीम इसके पूर्व अतीक अहमद के कॉन्प्लेक्स, मकान समेत पांच अवैध निर्माण को ध्वस्त कर आ चुकी है।

नई पहल : अब यूपी में डॉक्टर पीपीई किट के ऊपर लिखेगे अपने नाम की पर्ची

विकास प्राधिकरण ने शनिवार को अतीक के भाई पूर्व विधायक अशरफ के साले मो. जैद के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र स्थित हटवा स्थित तीन मंजिला मकान ध्वस्त करा दिया। इस दौरान पुलिस एवं पीएसी तैनात रही। जोनल अधिकारी शत शुक्ला के नेतृत्व में विकास प्राधिकरण की टीम शनिवार सुबह साढ़े दस बजे कौशांबी की सीमा से सटे हटवा गांव पहुंच गई। दो दर्जन से अधिक मजदूरों की मदद से पहले मकान खाली कराया गया।

प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना ने ली 94 और लोगों की जान – Dastak Times

करीब दो करोड़ से बने मकान में जैद का परिवार रहता था। मकान खाली कराने के बाद पीडीए ने कार्रवाई शुरू की। तकरीबन पांच घंटे तक कार्रवाई में आधा दर्जन जेसीबी की मदद से मो. जैद के तीन मंजिला मकान को ध्वस्त करा दिया। अधिकारियों का कहना है कि 600 वर्ग गज में दो मंजिला भवन वर्ष 2015 में बनवाया गया था।

मकान बनाने के पूर्व विकास प्राधिकरण से नक्शा नहीं पास कराया गया था। पूर्व में भवन स्वामी को इस संदर्भ में नोटिस दिया गया था लेकिन उसका कोई जवाब नहीं दिया गया। वहीं, जिस जमीन पर मकान बनवाया गया अब सदर तहसील ने उसकी जांच शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो 600 वर्ग गज में सरकारी जमीन भी कब्जा की गई है। मकान के बाहर 1000 गज जमीन खाली पड़ी है। प्रशासनिक अधिकारी इसकी जांच में जुटे हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।