राजधानी में करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

राजधानी में करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

लखनऊ: अनी बुलियन के नाम से हजारों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में एक सदस्य वाणिज्य कर अधिकरण के पद से सेवानिवृत्त है। पीजीआइ थाने की पुलिस ने इनमें दो आरोपितों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

अनी बुलियन कंपनी व इसके संचालक समेत गिरोह के अन्य आरोपितों पर कई जिलों में दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। एसीपी कैंट डॉक्टर बीनू सिंह के मुताबिक कुमारगंज अयोध्या निवासी राम गोपाल गुप्ता, विष्णु कुमार गुप्ता तथा चकरपुर सचेंदी कानपुर निवासी प्रदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

कार चलाना सीख रही महिला ने पांच मजदूरों को रौंदा, एक की मौके पर मौत – Dastak Times

आरोपित प्रदीप व विष्णु गुप्ता पर इनाम घोषित था। विष्णु को पूर्व में डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने आठ किलो सोना व दो कुंतल चांदी के साथ गिरफ्तार किया था। वहीं, राम गोपाल गुप्ता सदस्य वाणिज्य कर अधिकरण के पद से सेवानिवृत्त है। गिरोह के मास्टरमाइंड अजीत गुप्ता ने कंपनी खोली थी, जिसे पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों व अन्य कर्मचारियों को झांसे में लेकर निवेश का लालच देती थी। 40 फीसद का वार्षिक लाभ देने का झांसा देकर लोगों से नोटरी हलफनामा बनवाकर कर्ज के तौर पर रुपये लिए जाते थे। इन रुपयों को शेयर मार्केट व सोना चांदी की तस्करी में लगा दिया जाता था। वर्ष 2010 में अजीत ने अनी बुलियन ट्रेडर्स के नाम से कंपनी बनाई थी और लोगों से ब्याज के रूप में 10 हजार रुपये लेकर उन्हें 108 प्रतिशत तक लाभ देने का झांसा दिया था।

राजधानी के पारा में एक युवक ने खुद को गोली मार कर दी जान – Dastak Times

इसके बाद नए लोगों के रुपये लेकर पुराने लोगों को बतौर ब्याज के रूप में वापस कर देता था। इससे बड़ी संख्या में लोग आरोपित की कंपनी से जुड़ते गए। आरोपित ने राजधानी के अलावा बाराबंकी, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर व प्रतापगढ़ समेत कई जिलों में हजारों लोगों से रुपये लिए थे। इसके बाद दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश व पंजाब समेत अन्य राज्यों में ठगी का जाल फैला दिया।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।