National News - राष्ट्रीयदिल्लीफीचर्ड

अब अपनी मर्जी से चुनें गैस एजेंसी और वितरक

gaisनई दिल्ली (एजेंसी) देरी से सिलेंडर पहुंचाना, घटतौली और अपनी मनमानी करने वाली गैस एजेंसियों से अब आप खुद किनारा कर सकते हैं। अपनी मनमर्जी की गैस कंपनी या वितरण करने वाली एजेंसी आप खुद चुन सकेंगे। लखनऊ, कानपुर और फरीदाबाद समेत करीब 24 शहरों में अब रसोई गैस सिलेंडर के ग्राहक अपनी पसंद की कंपनी और वितरक का चुनाव करने के अलावा उन्हें बदल भी सकेंगे।
कोलकाता, चेन्नै, मुम्बई और बंगलुरु में उपभोक्ता पांच किलो का एलपीजी सिलेंडर चुनिंदा पेट्रोलपंपों से जरूरत के अनुसार खरीद सकेंगे। इसके लिए ज्यादा कागजी कार्रवाई भी नहीं करनी होगी। इन दोनों सेवाओं की शुरुआत पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने बंगलुरु में और पेट्रोलियम राज्य मंत्री पी लक्ष्मी ने चेन्नै में की। डिस्ट्रिब्यूटर्स पोर्टिबिलिटी के तहत अगर किसी ग्राहक को लगता है कि उसे सही वक्त पर सिलेंडर नहीं मिल रहा या बेहतर सुविधाएं नहीं मिल पा रहीं तो वह अपने क्षेत्र के दूसरी वितरण एजेंसी को चुनकर उसमें अपना नाम रजिस्टर्ड करवा सकेगा। इसके लिए ग्राहक को कंपनी की साइट पर जाकर अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई में ग्राहक को पूर्व की कंपनी का सिलेंडर वापस करना होगा, फिंड लेना होगा और अपने कागजात ट्रांसफर करवाने होंगे।

Unique Visitors

13,412,032
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button