दिल्लीफीचर्डराजनीति

अभिभावक खुद बच्चों को छोड़ रहे स्कूल, बस पर हमले से खौफ

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत देशभर में विरोध प्रदर्शन के बावजूद रिलीज़ हो गई है. देश के कई शहरों में करणी सेना के लोगों के द्वारा तोड़फोड़ और आगजनी की जा रही है. बुधवार को इस विरोध प्रदर्शन की भयावह तस्वीर सामने आई थी, जिसमें हरियाणा के गुरुग्राम में करणी सेना के द्वारा स्कूल बस पर हमला किया गया था. इसके बाद गुरुवार को बच्चों को स्कूल भेजने में अभिभावक घबरा रहे हैं.अभिभावक खुद बच्चों को छोड़ रहे स्कूल, बस पर हमले से खौफ

गुरुग्राम में कई अभिभावक बच्चों स्कूल बस में नहीं भेज रहे हैं बल्कि खुद ही बच्चों को स्कूल भेजने जा रहे हैं. एक अभिभावक ललित ने बताया कि कल जो हुआ उससे सभी में डर है, स्कूल के पास ही सिनेमाघर है. इसलिए मैं अपने बच्चे को खुद स्कूल छोड़ने आया हूं. .

क्या था वीडियो…

दरअसल, बुधवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ, जिसमें प्रदर्शनकारियों ने स्कूली बच्चों और महिलाओं तक को नहीं बख्शा. करणी सेना ने एक स्कूली बस पर हमला कर दिया. स्कूली बच्चों और स्टाफ ने सीट में छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाई. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

सुरेश प्रभु ने भी निंदा

स्कूली बच्चों पर हमले की घटना के बाद स्विट्जरलैंड के दावोस में मौजूद केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने सख्त लहजे में संदेश दिया था कि बच्चों और महिलाओं पर करणी सेना के हमले को मोदी सरकार कतई बर्दाश्त नहीं करेगी. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी बच्चों और महिलाओं पर हमले की कड़ी निंदा की है. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर हमला बोला.

राहुल ने भी किया विरोध

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि हरियाणा में बच्चों के खिलाफ हिंसा को किसी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता. हिंसा और नफरत कमजोर लोगों का हथियार है. बीजेपी नफरत और हिंसा का इस्तेमाल करके हमारे देश में आग लगा रही है.

7000 स्क्रीन पर फिल्म हुई रिलीज़

आपको बता दें कि पद्मावत हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा के साथ ये फिल्म देशभर के 7000 स्क्रीनों पर रिलीज हो रही है. फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने आज देशव्यापी बंद का ऐलान किया है.

विरोध के चलते गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है. पटना में भी फिल्म की रिलीज को रोक दिया गया है. करणी सेना और राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों का फिल्म की रिलीज के दिन भी प्रदर्शन जारी है.

Related Articles

Back to top button