राष्ट्रीय

अयोध्या की हर गली में गूंज रहा है ‘जयश्रीराम’ का नाम, कुछ ऐसा है माहौल

धर्म सभा से पहले अयोध्या किले में तब्दील हो गया है. राम मंदिर की मांग को लेकर शिवसेना, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बजरंग दल के हजारों कार्यकर्ता यहां जमा हैं. शहर में जयश्रीराम के नारे गूंज रहे हैं. खास बात ये है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी रामनगरी में डेरा डाले हुए हैं.


भव्य राम मंदिर के निर्माण को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा रविवार को राम की नगरी में धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है. धर्म सभा में शामिल होने के लिए शनिवार से ही साधु-संतों और रामभक्तों के आने का सिलसिला जारी है.

माहौल को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं. देश भर से बसों और ट्रेनों के जरिए कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचे हैं. वीएचपी की धर्म सभा से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सुबह में रामलला के दर्शन किए.

बड़ी संख्या में साधु-संतों और लाखों कार्यकर्ताओं के अयोध्या पहुंचने पर उत्तर प्रदेश प्रशासन द्वारा बहुस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है, जिसमें 70 हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं.

वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र जैन के मुताबिक रविवार को होने वाली धर्म सभा के बाद आरएसएस और वीएचपी के प्रतिनिधि सभी दलों के नेताओं से मुलाकात करना शुरू करेंगे और राम मंदिर पर कानून लाने के लिए समर्थन मांगेंगे.

प्रयाग में 31 जनवरी और 1 फरवरी को होने वाली धर्म सभा के समापन के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए सभी शहरों के मंदिरों में प्रार्थना और यज्ञ का आयोजन होगा.

वहीं, शिवसैनिकों और साधु संतों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे राम मंदिर निर्माण का श्रेय नहीं चाहिए. मुझे राम मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए.

Related Articles

Back to top button