राष्ट्रीय

आखिर हमले से 24 घंटे पहले तक पठानकोट में कहां छिपे रहे आतंकी?

pathankot-terror-attack122चंडीगढ़. हरियाणा पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों के पहुंचने और हमले करने के वक्‍त को लेकर गुत्‍थी सुलझने का नाम ही नहीं ले रही है. सबसे बड़ा सवाल है कि पठानकोट में दाखिल होने और एयरबेस में हमले करने के वक्‍त के बीच आखिर आतंकवादी कहां छुपे थे?

दरअसल, अगवा कार से छह आतंकी 1 जनवरी को सुबह 3 बजे ही पठानकोट पहुंच गए थे. इसके बाद 2 जनवरी को आतंकियों ने सुबह 3.30 बजे पठानकोट एयरबेस पर हमला किया.

एयरबेस के पास मिली थी एसपी की कार

इससे पहले पंजाब पुलिस में एसपी सलविंदर सिंह ने दावा किया कि एयरबेस के करीब 24 किलोमीटर दूर कोलियां गांव के पास 31 दिसंबर की रात 11.30 बजे आतंकियों ने उन्‍हें और उनके दोस्‍त व कुक के साथ अगवा कर लिया था. बाद में आतंकियों ने उनकी गाड़ी छोड़ दी. यह कार एयरबेस के पास 1 जनवरी को सुबह 11 बजे के करीब मिली थी.

अब केंद्रीय गृह मंत्रालय का कहना है कि हमले करने से पहले करीब 24 घंटे तक आतंकी खुद को छिपाते रहे. अब सुरक्षा एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि आखिर इतने वक्‍त तक आतंकी कहां छिपे रहे? इस दौरान किसने उनकी मदद की?

आखिर कब एयरबेस में दाखिल हुए आतंकी?

हालांकि, अभी तक सही तरीके से यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर किस वक्‍त एयरबेस में आतंकी दाखिल हुए. 2 जनवरी को सुबह 3 बजे आईएएफ यूएवी की तस्‍वीरों से पता चलता है कि परिमिटर वॉल के आसपास चार संदिग्‍धों की हलचल है. हालांकि, इससे यह साफ नहीं होता कि आतंकी दीवार के अंदर कब दाखिल हुए. वैसे डीएससी मेस के पास आतंकियों ने पहली फायरिंग सुबह 3.30 बजे के आसपास की.

सुरक्षा एजेंसियों को मंगलवार को जांच के दौरान कटे तार और नाइलॉन की रस्‍सी मिली थी. अधिकारियों का कहना है कि उन्‍हें नहीं पता किसने ये तार काटे. उस वक्‍त लाइट ठीक से काम नहीं कर रही थी.

आतंकियों के पास से पाकिस्‍तानी हथियार मिले

इसके अलावा, सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों के पास से चार एके-47 राइफल, चार पिस्‍तौल, खाने के सामान और कुछ दवाइयां मिली हैं. इनमें से अधिकतर पर पाकिस्‍तानी कंपनियों के नाम हैं.

 

Related Articles

Back to top button