जीवनशैली

इन तरीकों से बताएं एक्स के बारे में, न नए पार्टनर को बुरा लगेगा…न होगा झगड़ा

girlfriend-and-boyfriend-relationship-55c096d60f8ec_lदस्तक टाइम्स/एजेंसी:   अपने पार्टनर को अपने एक्स के बारे में बताना चाहते हैं, लेकिन झगड़े से डरते हैं। डरते हैं कि कहीं आप अपने नए साथी को खो न बैठें। पर अतीत के बारे में बताना भी जरूरी होता है, ताकि आगे चलकर आपके नए रिलेशन में किसी तरह की कोई शक की गुंजाइश नहीं रहे। ऐसे में ये तरीके अच्छे और आसान हैं। इनके जरिए आप बिना किसी जोखिम के अपने अतीत और उससे जुड़े रिश्ते को अपने नए साथी के साथ बांट सकते हैं….

किसी मित्र की कहानी के रूप में अपने एक्स के बारे में बताएं। इस तरह आप अपनी पूरी बात और स्थिति बयां कर सकेंगे। कहानी के माध्यम से कही गई बात ठीक से स्पष्ट हो जाती है।

शुरुआती मुलाकातों में अपने नए पार्टनर को अपने एक्स के बारे में न बताएं। जब वह आपको पूरी तरह समझने लगे, तब इस बात को बताएं। पूरी बात इस तरह रखें कि उसे लगे कि एक्स ने आपको छोड़ा है, न कि आप कहीं गलत थे या थीं। जैसे-जैसे आपका रिश्ता गहरा होता है, आपको मौके मिलते हैं अपने पार्टनर से अपनी दिल की बात कहने का। हो सकता है कि आपके नए पार्टनर का भी कोई एक्स रहा हो। जब वह इस बारे में खुलासा करे, तब मौका पाकर अपनी बात कहें।

कोई रोमांटिक मूवी देखते हुए आप अपनी बात कह सकते हैं। एक्स को लेकर अब आपके मन में कुछ भी नहीं है, इस बारे में भी जाहिर करें।

आपके साथी का मूड अच्छा न हो तो कभी भी उससे अपने अतीत की बात न करें। आपको अपनी बात कहने से पहले अपने साथी का रवैया और उसकी सहजता की स्थिति को भली-भांति आंक लेना चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button