राष्ट्रीय

कोलकाता पुलिस ने पूर्व CBI निदेशक की पत्नी के ठिकानों पर मारा छापा

कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व निदेशक नागेश्वर राव से जुड़ी कंपनियों पर छापा मारा है. राव के जिन ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा वह एक सेंट्रल कोलकाता में है और दूसरा सॉल्ट लेक में उनकी पत्नी एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड है.

कोलकाता पुलिस ने पूर्व CBI निदेशक की पत्नी के ठिकानों पर मारा छापामाना जा रहा है कि पुलिस ने ये छापा  CBI द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पर मारे गए छापे के बदले में मारा है. इस बीच, राजीव कुमार शिलांग पहुंच गए हैं. शारदा घोटाले के सिलसिले में शनिवार को मेघालय की राजधानी में सीबीआई द्वारा उनसे पूछताछ की जाएगी.वहीं नागेश्वर राव ने इस पूरे मामले पर एक बयान जारी किया है. उन्होंने एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से कोई भी संबंध होने से इंकार किया है.

बता दें कि एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड (AMPL) एक गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी (NBFC) है. यह कथित तौर पर फरवरी 1994 में शुरू की गई थी. शशि अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, प्रवीण अग्रवाल और सुनील कुमार अग्रवाल इस कंपनी के निदेशक हैं.

सीबीआई और कोलकाता पुलिस में विवाद

बता दें कि शारदा चिटफंड मामले की जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारियों को रविवार को राजीव कुमार के कोलकाता के पार्क स्ट्रीट स्थित रेजिडेंस में घुसने नहीं दिया गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया था. वे राजीव कुमार से पूछताछ करना चाहते थे.

इन अधिकारियों को पहले पार्क स्ट्रीट थाने और फिर सेक्सपियर सरनी थाने में ले जाया गया. इस पूरे बवाल के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला था. वह मोदी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गईं थीं. उन्होंने धरना स्थल पर ही कैबिनेट बैठक भी की थी.

Related Articles

Back to top button