चेहरे पर पड़ रही है झुर्रियां तो इन उपायों से करे इन्हे दूर…

- in जीवनशैली

आजकल की बिजी लाइफस्टाइल और घर और ऑफिस की दोहरी जिम्मेदारी को निभाने की चिंता के कारण चेहरा बेजान हो जाता है और झुर्रियां आने लगती है, खासतौर पर माथे पर। हालांकि इसका मुख्य कारण भले ही चिंता हो। लेकिन, थकान, जंक फूड और बॉडी में पौष्टिक तत्व न मिलने के कारण भी ऐसा होता है।

आपको बता दें कि चिंता करने का सबसे ज्यादा प्रभाव आपकी त्वचा पर पड़ता है और यह माथे पर रिंकल्स के रूप में नजर आने लगता है। और बढ़ती उम्र में नहीं बल्कि कम उम्र में ही माथे पर रिंकल्स आने लगते है। अगर आपके भी माथे पर ये रिंकल्स नजर आने लगे हैं और इससे चेहरे की सुंदरता कम हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इससे निपटने के कुछ असरदार टिप्स ,…..

– झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर डाइट लेना भी बेहद जरूरी होता है। जी हां शरीर को जरूरी पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। इसीलिए हेल्दी डाइट लें, यह विषाक्त पदार्थों का मुकाबला करने और नए स्किन सेल्स को प्रोत्साहित करने के लिए एंटीऑक्सीडेंट की आपूर्ति भी करती है।

– सूर्य की अल्ट्रावायलट किरणें त्वचा में झुर्रियां लाने का एक कारण होता है। अपनी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाएं। जब भी बाहर जाएं तो डर्मटालॉजिस्ट की सलाह से बताये सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।