उत्तर प्रदेश

छात्र-छात्राओं को नये-ये अनुपयोग पर काम करने को प्रेरित किया

आरएसएमटी में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट एण्ड डेमांस्ट्रेशन पर अन्तर कालेज प्रतियोगिता

वाराणसी: आर0एस0एम0टी0 (यू0पी0कालेज) परिसर में कम्प्यूटर सांइस विभाग द्वारा सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट एण्ड डेमॉन्स्ट्रेशन पर अन्तर कालेज प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में वाराणसी एवं पूर्वाचल के विभिन्न कालेजों के छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए। आनलाइन प्रोजेक्ट मैनेजमेन्ट, रिकॉर्ड सिस्टम निष्पादन, इलेक्ट्रीसिटी संविग सॉफ्टवेयर, आनलाइन सॉफ्टवेयर इत्यादि खण्डों में प्रतियोगिता की गई।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए निदेशक डा0 धर्मवीर सिंह ने विद्यार्थियों को नये नये अनुप्रयोग पर काम करने को प्रेरित किया और प्रतियोगिता के लिए शुभकामनॉए दी। कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साफ्टवेयर मापने के लिए दो परीक्षक शामिल हुए। प्रो0 अजातशत्रु सिंह , टेरी गाजीपुर एवं डा0 रामजीत सिंह यादव, अशोका इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेन्ट ने विद्यार्थियों के सॉफ्टवेयर को वरीयता क्रम के मापदण्डो पर परीक्षण किया। इसके अतिरिक्त आर0एस0एम0टी0 से भी डा0 सुभाष चन्द्र यादव निर्णायक मण्डल में भाग लिया।

प्रथम पुरस्कार अशोका इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेन्ट, वाराणसी, द्वितीय पुरस्कार टेरी गाजीपुर, तृतीय पुरस्कार संयुक्त रूप से आर0एस0एम0टी0 वाराणसी एवं टेरी गाजीपुर को दिया गया। कार्यक्रम का संयोजक डॉ0 सुभाष चन्द्र यादव ने किया धन्यवाद ज्ञापन श्री आनन्द मोहन पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर सुधाीर सिंह एवं शैलेश प्रताप सिंह भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन गरिमा आनन्द ने किया।

 

Related Articles

Back to top button