उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ का ‘अपराध मुक्त अभियान’ लाया रंग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद प्रदेश को अपराध मुक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से गैंगस्टरों के खिलाफ चलाए गए ‘अपराधमुक्त अभियान’ का असर सोमवार को जारी हुए आंकड़ों में भी साफ देखने को मिला। यूपी के गृह विभाग की ओर से जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में योगी सरकार आने के बाद महज डेढ़ सालों में गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराधियों की अरबों की संपत्ति कुर्क की गई। इतना ही नहीं 40 हजार से अधिक गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

यूपी सरकार के गृह विभाग की ओर से राज्य के भीतर गैंगस्टरों पर हुई कार्रवाई को लेकर सोमवार को बीते डेढ़ साल के आंकड़ें जारी किए गए। इन आंकड़ों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अपराध मुक्त अभियान का असर साफ-साफ देखने को मिला। जारी आंकड़ों के अनुसार, यूपी के भीतर महज डेढ़ सालों में राज्य के अलग अलग थानों में गैंगस्टरों के खिलाफ 13700 से अधिक मामले दर्ज किए गए। जिसमें से 43 हजार से अधिक गैंगेस्टरों की गिरफ्तारी करने के साथ यूपी पुलिस की ओर से गैंगस्टर एक्ट के तहत 15.74 अरब की अवैध संपत्ति कुर्क की गई।

सीएम योगी शुरू करने जा रहे ‘बाल सेवा योजना’, अनाथ बच्चों को मिलेगा यह लाभ 4 सालों में मुठभेड़ के दौरान 139 अपराधियों की हुई मौत गृह विभाग की ओर से जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद भारी संख्या में अपराधियों को मार गिराया गया। जारी आंकड़ों के अनुसार यूपी में 20 मार्च 2017 से लेकर 20 जून 2021 तक की अवधि में कुल 139 अपराधी गिरफ्तारी के दौरान यूपी पुलिस के साथ हुई हुई मुठभेड़ में मारे गये हैं।

Related Articles

Back to top button