ज्ञान भंडार

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों का निर्यात कर रहा है पाक: जितेंद्र सिंह

jitendra-singh-560e9dac6a1ae_exlstपीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार के उल्लंघन का हमेशा राग अलापने वाले पाकिस्तान का असली चेहरा बेनकाब हो चुका है। पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में पाक की ओर से किया जा रहा मानवाधिकार उल्लंघन हाल में जारी एक वीडियो से पूरे विश्व के सामने आ चुका है।

मंत्री ने कहा कि हम सबूतों के आधार वाले युग में रहते हैं। इसलिए किसी भी पक्ष की ओर से कोई दावा किया जाता है तो उसके लिए बाकायदा सबूत पेश करने चाहिए। भारत के पास पर्याप्त मात्रा में सबूत हैं कि वास्तव में कहां मानवाधिकार आयोग का उल्लंघन हो रहा है।

जितेंद्र सिंह चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज जम्मू की ओर से आयोजित समारोह में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि हाल ही जारी एक वीडियो में पीओके के लोगों को पाकिस्तान से आजादी की मांग करते हुए प्रदर्शन करते दिखाया गया है।

 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पीओके में हो रहे मानवाधिकार के उल्लंघन के मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए। पीओके, गिलगित और बाल्तिस्तान में पाक का कहर कैमरों में कैद हो चुका है।

यह विश्व समुदाय की आंख खोलने के लिए काफी है। पाक हमेशा भारत में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप जड़ता है, लेकिन पीओके में क्या हो रहा है, यह सबके सामने हैं।

पाकिस्तान के आतंकवाद का पहला शिकार होने और कश्मीर मुद्दे पर नवाज शरीफ के बयान को खारिज करते हुए पीएमओ मंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश ही अपनी जमीन से भारत में आतंकवादियों का निर्यात कर रहा है।

एक के बाद एक ऐसे सबूत मिल रहे हैं, जिससे स्पष्ट हो रहा है कि पाक आतंकवाद को समर्थन देने और प्रायोजित करने के अलावा भारत में आतंकवाद का निर्यात कर रहा है।

जब भी कोई पाकिस्तान की पोल खुलती है तो वह इसे ‘नन स्टेट एक्टर’ करार देता है। लेकिन यदि कोई पाकिस्तानी आतंकी पकड़ा जाए तो यह इस्लामाबाद में बैठी पाक सरकार का दायित्व बन जाता है।

 

Related Articles

Back to top button