दिल्ली

दिल्ली: प्रदूषण से हालात बदतर, 4 राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों की आज बैठक,

smog_147848689949_650x425_110716081939-1दिल्ली में वायु प्रदूषण के ‘गंभीर’ हालात पर केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने पड़ोसी राज्यों के साथ सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में इस समस्या से निपटने के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार तक दिल्ली वालों को स्मॉग से निजात मिलने की उम्मीद नहीं है. 

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे की अध्यक्षता में ये बैठक सोमवार दोपहर दिल्ली के पर्यावरण भवन में होगी. इस बैठक में दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा के पर्यावरण मंत्री हिस्सा लेंगे. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल दवे ने कहा है कि ‘हम दिल्ली में हालात पर नजर रख रहे हैं, बैठक में ये चर्चा होगी कि हमें इस समस्या से निपटने के लिए जल्द से जल्द किस तरह के उपाय करने की जरूरत है.’

वहीं दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ दिल्ली सरकार के मंत्री अब लामबंद हो गए हैं. रविवार रात को 11 बजे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सिंधु बॉर्डर पहुंचे और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन देर रात अचानक गाजीपुर चैक नाके पर पहुंचे और दिल्ली में आने वाले ट्रकों की चैकिंग की. इस दौरान उन्होंने कई ओवरलोडेड ट्रकों को रोका और उनका चालान कटवाया. इसके अलावा 8 ओवरलोडेड गाड़ियों को जब्त भी किया गया.

दिल्ली से होकर गुजरने वाले ट्रकों की चैकिंग
इमरान हुसैन के मुताबिक वो आगे भी इस तरह से औचक निरीक्षण करते रहेंगे. दिल्ली में हो रहे प्रदूषण के लिए बड़ी संख्या में दिल्ली से होकर गुजरने वाले वो ट्रक जिम्मेदार हैं जो दूसरे राज्यों में जाने के लिए दिल्ली से होकर गुज़रते हैं और ऐसे में ज़रूरत हैं कि वो ओवरलोडेड ना हो.

 

Related Articles

Back to top button