टॉप न्यूज़दिल्लीराज्य

दिल्ली: शहीद इंस्पेक्टर के परिवार को देंगे एक करोड़ की राशि, केजरीवाल करेंगे एलान

नई दिल्ली: लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार से कुछ रियायतें मिलने के बाद आज दिल्ली सरकार ने भी अपने सरकारी कार्यालय खोलने की अनुमति दे दी। इसी के बाद आज सचिवालय में दिल्ली सरकार ने दो चरणों के लॉकडाउन के बाद आज पहली बैठक की। इसमें सरकार ने कई फैसले लिए हैं। इन सभी फैसलों का एलान आज शाम 5.30 बजे डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में होगा।

दिल्ली हिंसा में शहीद हुए आईबी इंस्पेक्टर के परिवार को इस हफ्ते मिलेंगे एक करोड़
सबसे बड़ा फैसला है दिल्ली दंगों में बेरहमी से मारे गए आईबी इंस्पेक्टर अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ रुपए की राशि देने का। केजरीवाल ने बैठक के दौरान कहा, उनके परिवार के लिए हमने एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का एलान किया था। आज उस निर्णय को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। करोना के चलते इसमें देर हो गयी। उम्मीद है इसी हफ्ते उनके परिवार को राशि मिल जाएगी।

सभी ई-रिक्शा चालकों को भी देंगे 5000 रुपये की मदद, पीएसवी बैज हो न हो
इसके साथ ही केजरीवाल ने ये भी बताया कि, लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के ड्राइवरों की मदद के लिए हम पीएसवी बैज धारकों को 5000 रुपये सरकार दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस बीच हमें ये जानकारी मिली कि हजारों ई-रिक्शा के मालिकों के पास पीएसवी बैज नहीं है। आज कैबिनेट ने तय किया है कि ऐसे सभी ई-रिक्शा मालिकों को भी हम 5,000 रुपये की सहायता राशि देंगे।

Related Articles

Back to top button