स्पोर्ट्स

पर्थ टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म, कप्तान कोहली ने संभाली पारी

पर्थ में खेले गए टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी की शुरुआत कर दी है। 3 विकेट गंवा कर उन्होंने 172 रन बनाए हैं। बता दें कि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 326 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके बाद भारतीय टीम अपनी पहली पारी खेलने उतरी थी। भारतीय क्रिकेट टीम की ओर विराट कोहली ने 82 रन बना लिए हैं। विराट आज नाबाद लौटे हैं। उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे। रहाणे ने 51 रन बनाए और वो भी नाबाद लौटे।

तो वहीं ओपनर्स ने फिर एक बार निराशाजनक खेल खेला। 8 रन बना कर विजय और राहुल दोनों आउट हो गए। तीसरे ओवर में स्टार्क ने मुरली विजय के गिल्लियां उड़ा दीं। मुरली विजय 0 रन पर ही आउट हो गए। तो वहीं लंच के बाद हेजलवुड ने के एल राहुल को यॉर्कर का शिकार बनाया। केएल राहुल केवल 2 रन ही बना सके थे। उसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी आज नहीं चले। पुजारा ने 24 रन बनाए और स्टार्क की गेंद पर टिम पेन के हाथों कैच आउट हो गए।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के पर्थ टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई ने 326 रन बनाए हैं। बता दें कि पर्थ टेस्ट के पहले दिन कंगारुओं ने 6 विकेट खो कर 277 रनों का शानदार स्कोर खड़ा किया था। अब अगले दिन 4 विकेट खो कर वो ऑल आउट हो गए।

दूसरे दिन बल्लेबाजी करने टिम पेन और पैट कमिंस उतरे थे। पेन ने 38 रनाए और बुमराह की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। पैट कमिंस भी 19 रन बना कर उमेश यादव के हाथों बोल्ड हुए। जोश हेजलवुड ने 0 रन बना कर इशांत शर्मा की गेंद पंत के हाथों कैच आउट हुए थे और मेशल ने 6 रन बनाए थे और वो भी पंत के हाथों कैच आउट हुए थे इशांत शर्मा की गेंद पर।

पहले दिन मार्कस हैरिस को हनुमा विहारी ने आउट किया, वो रहाणे के हाथों कैच आउट हुए थे। तो वहीं उमेश यादव ने उस्मान ख्वाजा को पेवेलियन भेजा, ये कैच विकेट के पीछे खड़े पंत ने पकड़ा। और एरॉन फिंच का विकेट बुमराह ने लिया। वो एलबीडब्ल्यू आउट हुए। फिंच को आउट कर के भारत को पहली सफलता मिली थी।

मालूम हो कि इससे पहले वाले एडिलेड टेस्ट में भारतीय टीम ने कंगारुओं को 31 रनों से हराया था। इस बार चोटिल हुए आर अश्विन और रोहित शर्मा टीम से बाहर हुए हैं। भारतीय टीम ने 4 गेंदबाजों को उतारा है सभी तेज गेंदबाज हैं (इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, उमेश यादव)।

इस तरह इशांत शर्मा ने 41 रन देकर 4 विकेट चटकाए, बुमराह ने 53 रन देकर 2 विकेट, 78 रन दे कर उमेश यादव ने 2 विकेट और हनुमा विहारी ने भी 2 विकेट 53 रन देकर लिए।

Related Articles

Back to top button