स्पोर्ट्स

पोलार्ड को आउट करने के बाद कुणाल पंड्या ने रोहित शर्मा से मांगी माफ़ी, जाने पूरा मामला…

कोलकाता टी-20 में भारतीय टीम ने पांच विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में क्रुणाल पांड्या ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्‍यू किया। पांड्या ने गेंदबाजी के दौरान वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज किरोन पोलार्ड को आउट किया। बल्‍लेबाजी के दौरान भी पांड्या ने नौ गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

पोलार्ड को आउट करने के बाद कुणाल पंड्या ने रोहित शर्मा से मांगी माफ़ी, जाने पूरा मामला…मैच के बाद रोहित शर्मा ने बताया कि पोलार्ड को आउट करने के लिए खुद क्रुणाल पांड्या ने उनके पास आकर गेंदबाजी करने की दरख्‍वास्‍त की थी। रोहित ने कहा, “क्रुणाल पांड्या काफी प्रतिभावान खिलाड़ी है। मुंबई इंडियन्‍स के लिए खेलने के दौरान मैं उसके खेल को करीब से देख चुका हूं। उसने मेरे पास आकर कहा कि वो पोलार्ड के खिलाफ गेंदबाजी करना चाहता हूं।”

रोहित ने कहा, “जब कोई खिलाड़ी खुद आगे बढ़कर चैलेंज स्‍वीकारना चाहता है तो ऐसे में बतौर कप्‍तान मेरा काम काफी आसान हो जाता है।” 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने किरोन पोलार्ड को महज 14 रन के निजी स्‍कोर पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया।

कुलदीप यादव ने मैच में अहम तीन विकेट निकाकर जीत में अहम भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। रोहित ने कहा, “ये पिच सीमर्स के लिए मददगार थी, लेकिन बाकी डिपाट्मेंट में भी इस पिच पर थोड़ी-थोड़ी मदद मिल रही थी। कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी की। हमने कंडीशन का काफी अच्‍छा इस्‍तेमाल किया। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान हमें कुछ समस्‍या जरूर हुई। वेस्‍टइंडीज के सीमर्स को देखते हुए मुझे लग रहा था कि ये लक्ष्‍य बनाना भी इतना आसान नहीं होगा। इस मैच से हमारे लिए काफी कुछ सीखने को है।”

भारत के दोनों सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन का विकेट वेस्‍टइंडीज के युवा गेंदबाज ओशाने थॉमस ने निकाला। रोहित ने ओशाने की तारीफ करते हुए कहा, “बिना किसी शक के ओशाने काफी प्रतिभावान खिलाड़ी है। उसके पास अच्‍छी खासी लंबाई है। अगर वो सही जगह गेंदबाजी करे तो विश्‍व के किसी भी बल्‍लेबाज के लिए उसे खेलना इतना असान नहीं होगा। उसकी लंबाई उसे बाकी गेंदबाजों के मुकाबले ज्‍यादा फायदा पहुंचाती है। मैं उन्‍हें भविष्‍य के लिए शुभकामनाए देता हूं।”

Related Articles

Back to top button