स्पोर्ट्स

यजुवेंद्र चहल ने किया खुलासा- इंग्लैंड में किसके पहुंचने पर चलता है रोहित का बल्ला ?

आईसीसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उनके फॉर्म को लेकर कई खुलासे हुए हैं. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया (57) और पाकिस्तान के खिलाफ (140) खेली गई पारी के पीछे उनकी बेटी समायरा रही हैं. इन दोनों मैचों के दौरान समायरा इंग्लैंड में मौजूद थीं. दरअसल बीसीसीआई ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें यजुवेंद्र चहल रोहित से बातचीत कर रह हैं.

2.19 सेकंड के इस वीडियो में यजुवेंद्र चहल ने खुलासा करते हुए कहा कि रोहित शर्मा की पारी के पीछे उनकी बेटी समायरा हैं. उन्होंने कहा कि समायरा के इंग्लैंड में होने की वजह से रोहित ने शानदार पारी खेली. वनडे में 24 शतक पूरा करने पर चहल ने कहा कि इन शतकों के पीछे भाभी (रोहित की वाइफ) का रोल रहा है. मजाकिया लहजे में चहल ने कहा कि भाभी आजकल दो बच्चे संभाल रही हैं. बता दें कि इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा दो शतक और एक अर्धशतक जड़ चुके हैं.

रोहित ने अपनी दोनों पारियों को लेकर कहा कि इंग्लैंड में किसी भी विकेट पर टाइम देना पड़ता था. शुरू में गेंदबाजों को समझना के लिए 6-7 ओवर सूझबूझ से खेलना पड़ता है. इसके बाद बॉल बल्ले पर आने लगती है. टीम इंडिया में स्ट्रोक प्लेयर हैं, वे सेट होने के बाद रन बनाने लगाते हैं.

रोहित बोले- कप्तान बन सकता है चहल

पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले पर चर्चा के दौरान रोहित ने कहा कि कुलदीप ने अच्छी गेंदबाजी की. बाबर आजम और फखर जमान जब साझेदारी आगे बढ़ा रहे थे तो कुलदीप ने टीम को ब्रेक थ्रू दिलाया. रोहित ने कहा कि इस विकेट के पीछे चहल थे. चहल ने कहा था कि कुलदीप का बॉलिंग छोर बदलना चाहिए, जिसके बाद रोहित ने कोहली से बात करके कुलदीप का छोर चेंज कराया . इसके बाद कुलदीप ने बाबर को पवेलियन भेजकर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया .

बता दें कि भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप मुकाबलों में अजेय क्रम बरकरार रखा है. भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए बहुप्रतिक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए लगातार 7वीं जीत दर्ज की. इस जीत के नायक टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे. रोहित ने शानदार 140 रनों की पारी खेली.

Related Articles

Back to top button