फीचर्डराष्ट्रीय

प्लेन हाईजैक की धमकी देने वाला आरोपी, महबूबा के लिए पहले भी कर चुका है बवाल हंगामा

सोमवार सुबह मुंबई से दिल्ली जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट को अचानक अहमदाबादडाइवर्ट कर दिया गया और वहां उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक फ्लाइट के टॉयलेट में धमकी भरा खत मिला था, जिसके बाद उसे तत्काल अहमदाबाद एयरपोर्ट पर डाइवर्ट किया गया।
प्लेन हाईजैक की धमकी देने वाला आरोपी, महबूबा के लिए पहले भी कर चुका है बवाल हंगामासल्ला बिर्जू नाम के शख्स को धमकी भरा खत रखने के आरोप में धर दबोचा गया है। आरोपी ने अपना गुनाह कबूल लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इसी शख्स ने जुलाई में अपने खाने में कोक्रोच होने की बात कहकर हंगामा किया था। उसका कथित रूप से जेट की एक क्रू मेंबर से अफेयर भी चल रहा है।

हालांकि, प्लेन सुरक्षित लैंड हो गया और उसमें सवार सभी 115 यात्री और 7 क्रू मेंबर सुरक्षित हैं। बता दें कि जेट एयरवेज की फ्लाइट नंबर 9डब्लू 0339 ने तड़के 3 बजे मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। फ्लाइट सुबह 5:05 पर दिल्ली पहुंचने वाली थी।

उड़ाने के दौरान ही प्लेन के बाथरूम में एक धमकी भरा खत मिला। सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि प्लेन के टॉयलेट में मिले नोट में लिखा था कि प्लेन दिल्ली में लैंड होने के बजाय हाईजैक करके पीओके लाया जाएगा।  लेटर में लिखा था कि अगर पीओके से पहले लैंडिंग की कोशिश की गई तो लोगों के मरने की आवाजें सुनाई देंगी और इसको मजाक ना समझा जाए। आगे लिखा था कि अगर प्लेन को दिल्ली में उतारा गया तो विस्फोट हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button