राष्ट्रीय

बिशप फ्रैंको के खिलाफ गवाही देने वाले फादर का मिला शव

बहुचर्चित केरल नन रेप केस में फंसे बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले फादर कुरियाकोसे कट्टूथारा का सोमवार सुबह शव बरामद हुआ है. 60 वर्षीय कुरियाकोसे को आज सुबह जालंधर के भोगपुर इलाके में मृत अवस्था में पाया गया है. उनकी मौत का कारण अब तक पता नहीं चल सका है. कुरियाकोसे के भाई ने हत्या का आरोप लगाया है. केरल की नन के साथ रेप केस में फंसे फ्रैंको मुलक्कल को भारी दबाव के बाद इस्तीफा देना पड़ा था. उनके खिलाफ कुरियाकोसे ने बयान दर्ज कराया था.

बिशप फ्रैंको के खिलाफ गवाही देने वाले फादर का मिला शवकुरियाकोसे के भाई जोस कट्टूथारा ने हत्या का आरोप लगाया है. आज तक से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके भाई की हत्या की गई है. उन्हें पिछले कुछ समय से धमकियां मिल रही थीं. भाई का शव मिलने की खबर मिलते ही वे अल्प्पे के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने कहा कि वे अलप्पे पहुंचकर इस मामले में शिकायत दर्ज कराएंगे. इसके बाद वे जालंधर जाकर वहां भी शिकायत दर्ज कराएंगे.

केरल की नन ने बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच बार-बार रेप करने का आरोप लगाया है. बिशप को इस मामले में भारी दबाव के बाद सितंबर में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्हें केरल हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. इस मामले में जालंधर के एक चर्च ने आरोपी बिशप को पूरी तरह से क्लीन चिट दे दी थी. जालंधर की मिशनरीज ऑफ जीसस ने एक आंतरिक रिपोर्ट में कहा था कि बिशप इस मामले में निर्दोष हैं.

Related Articles

Back to top button