टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में स्थित पनसार में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सुबह करीब 5:10 बजे पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन को गोली मारकर गिरा दिया है। ड्रोन को गिराए जाने के बाद जब इसकी जांच की गई तो इसमें से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं।

पाकिस्तान अपनी घिनौनी साजिशें चलने से बाज नहीं आ रहा है। उसने ये ड्रोन भारतीय सीमा में रेकी करने के मकसद से भेजा था। ऐसा माना जा रहा है कि ये ड्रोन पाकिस्तान ने बीएसएफ की तैनाती पर नजर रखने के लिए भेजा, ताकि आतंकियों की घुसपैठ हो सके। अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के गश्ती दल ने सुबह करीब 5.10 बजे पंसार इलाके में आसमान में ड्रोन को उड़ते हुए देखा। उन्होंने कहा कि तभी बीएसएफ जवानों ने नौ गलियां चलाईं और ड्रोन को मार गिराया।

ड्रोन भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर आकर गिरा। जिसके बाद बीएसएफ और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने मामले की छानबीन की और ड्रोन में कई हथियार मिले। बीएसएफ के आईजी एनएस जम्वाल, इसमें से एक एम 4 यूएस मेड हथियार सेमी ऑटोमैटिक कारबाइन, 60 राउंड, 2 मैग्जीन, 7 ग्रेनेड मिले हैं। कॉप्टर का वजन 17-18 किग्रा. है और 5 से साढ़े 5Kg का पे लोड ले जा रहा था। अधिकारियों ने कहा कि सुबह करीब 8.50 बजे भी हीरानगर सेक्टर में बबिया चौकी पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलियां चलाई थीं।

हालांकि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई नहीं की। अब इस पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। बता दें इस समय पाकिस्तान ड्रोन का काफी इस्तेमाल कर रहा है। वो एलओसी पर बीते कुछ दिनों से लगातार फायरिंग भी कर रहा है। जिससे वहां माहौल काफी तनावपूर्ण है। पाकिस्तान के इन दिनों बौखलाने के पीछे का कारण ये है कि भारतीय सेना ने जम्मू कश्मीर में आंतकियों का सफाया करने के लिए अभियान छेड़ा हुआ है।

Related Articles

Back to top button