उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

यूपी को 24 घंटे बिजली देने का वादा किया सीएम अखिलेश ने

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ akhilesh-yadav-56a64da0cbeb2_exlstयूपी के सीएम अखिलेश यादव अपने बुंदेलखंड दौरे के पहले चरण में बुधवार को जालौन पहुंचे। जालौन में अखिलेश यादव ने कुछ बड़ी योजनाओं का लोकार्पण किया।

बुंदेलखंड के विकास को लेकर सीएम ने बड़ी घोषणाएं भी की। जालौन में अखिलेश ने सोलर प्लांट का लोकार्पण किया। अखिलेश यादव ने कहा कि बुंदेलखंड को सबसे ज्यादा बिजली समाजवादी सरकार ने ही मुहैया कराई है।

समाजवादी सरकार आगे भी बुंदेलखंड का तेजी से विकास करेगी। हम गरीब किसानों को ज्यादा से ज्यादा बिजली उपलब्‍ध कराने की कोशिश कर रहे हैं। ‌यूपी में ‌ज्यादा से ज्यादा बिजली उपलब्‍ध कराने के लिए सपा सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं। अखिलेश ने आगे कहा कि हम शहरों में 22 से 24 घंटे तक बिजली उपलब्‍ध करा रहे हैं।

इसके अलावा सीएम ने यहां कालपी राजमार्ग संख्या-91 फोरलेन का लोकार्पण किया। सीएम ने 108 अन्य योजनाओं का लोकार्पण और 36 योजनाओं शिलान्यास किया। जालौन के बाद सीएम महोबा और ललितपुर जिले का भी दौरा करेंगे।

अपनी बुंदेलखंड यात्रा पर पहुंचे अखिलेश ने यहां कुछ बड़ी घोषणाएं भी की। सीएम अखिलेश ने जालौन बस हादसे में मरने वालों के परिवारीजनों को 2 लाख रुपए और हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की।

सोमवार को हमीरपुर से झांसी जा रही रोडवेज बस काल्पी के पास पलट गई थी। इस बस हादसे में एक यात्री की मौत हो गई और आधा दर्जन यात्री घायल भी हो गए थे। इन्ही के लिए सीएम ने ये घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button