स्पोर्ट्स

रन मशीन बन गया ये विकेट कीपर-बल्लेबाज, अब क्या होगा साहा का?

रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इस खिलाड़ी ने किया धमाका और भारतीय टेस्ट टीम में जगह पुख्ता कर ली।

14_01_2017-parthiv3

 रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मुंबई के खिलाफ दोनों पारियों में गुजरात के इस विकेट कीपर-बल्लेबाज ने ना सिर्फ विकेट के पीछे बल्कि विकेट के आगे भी धमाकेदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के बाद एक बात तो तय है कि भारतीय टेस्ट टीम में अब इनकी दावेदारी और पुख्ता हो गई है।

रणजी फाइनल में गदर काट दिया पार्थिव पटेल ने

गुजरात की तरफ से रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पार्थिव पटेल ने मुंबई के खिलाफ पहली पारी में 90 रन जबकि दूसरी पारी में 143 रन की पारी खेली और टीम को खिताब जिताने में जबरदस्त भूमिका निभाई। उन्होंने बल्लेबाजी में तो कमाल किया ही विकेटकीपिंग भी अच्छी की। पार्थिव ने मुंबई के खिलाफ पहली और दूसरी पारी में तीन-तीन शिकार किए। फाइनल के अलावा रणजी मैचों के अन्य मुकाबलों में भी उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा।

टेस्ट मैचों में भी इंग्लैंड के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों में पार्थिव को टीम में चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह शामिल किया गया। इस मौके का पार्थिव ने भरपूर फायदा उठाया और उन्होंने बल्लेबाज और विकेट कीपिंग दोनों में ही कमाल किया। इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने विकेट के पीछे कुल 11 शिकार किए साथ ही बल्लेबाजी में उन्होंने कुल 195 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे।

साहा को मिल रही है कड़ी टक्कर

भारतीय टेस्ट टीम में इस वक्त विकेट कीपर-बल्लेबाज के तौर पर जगह बनाने के लिए साहा और पार्थिव में जबरदस्त होड़ है। वैसे देखा जाए तो इस वक्त पार्थिव अपने प्रदर्शन से साहा को कड़ी टक्कर दे रहे हैं और वो उनके लिए बड़ी चुनौती बने हुए हैं।

Related Articles

Back to top button