ज्ञान भंडार

व्हाट्सएप Android और iOS यूजर्स के लिए लेकर आया नया तोहफा, अब और भी मजेदार होगी चैटिंग

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट एंड्रायड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके तहत कंपनी नए इमोजी अपडेट किए हैं। इसमें Unicode 9.0 इमोजी उपलब्ध कराए गए हैं, जिसमें जोकर, तितली, डांसिंग बॉय जैसे इमोजी दिए गए हैं। इस नए अपडेट के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से व्हाट्सएप बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। इसके साथ ही एप्पल में यह अपडेट आईओएस 10.2 के अंतर्गत उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, कई जगह यह बताया जा रहा है कि आईओएस में यह अपडेट जारी नहीं किया गया है। आपको बता दें कि आईओएस 10.2 में यह अपडेट जारी कर दिया गया है। 

वहीं, इससे पहले व्हाट्सएप ने आईफोन के लिए एक नया फीचर जारी किया था। जिसके तहत यूजर बिना इंटरनेट के ही व्हाट्सएप चला सकते हैं। दरअसल, अपने लेटेस्ट आईओएस अपडेट में एप्पल ने ऐसा फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप इंटरनेट के बिना भी मैसेज भेज पाएंगे। वैसे इस फीचर में आपका मैसेज लाइनअप हो जाएगा और जैसे ही इंटरनेट मिलता है आपका मैसेज चला जाएगा। यह फीचर व्हाट्सएप 2.17.1 वर्जन में उपलब्ध है।

यही चीज यूजर के ईमेल, फेसबुक और दूसरे कम्युनिकेशन एप पर भी लागू होती है। हालांकि, यह फीचर एड्रांयड पर पिछले साल जून में ही दे दिया गया था। आईओएस की ताजा अपडेट में और भी कई नए फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें फोन स्टोरेज को मैनेज करने की भी सुविधा है।

Related Articles

Back to top button