स्पोर्ट्स

अगर इस ऑस्ट्रेलिया के बॉलर का तोड़ नहीं निकाला तो 100 रन पर ही आल आउट हो जाएगी टीम इंडिया….

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन तुरुप का इक्‍का साबित होंगे। ये दावा ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में उनके साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का है।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार जोश हेजलवुड ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों की बड़ा स्‍कोर बनाने की उम्‍मीदों पर पानी फेर सकते हैं।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी अधिकतम रूप से ऑफ स्पिन गेंदबाज न्योन पर ही निर्भर होगी। उस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में लियोन ने शानदार प्रदर्शन किया था।

संवाददाता सम्मेलन में हेेजलेवुड ने कहा, “मेरे लिए हम चारों में नाथन सबसे अहम खिलाड़ी हैं। मिशेल स्टॉर्क और पैट कमिंस की गेंदबाजी थोड़ी एक जैसी है लेकिन नाथन की गेंदबाजी ने दो सप्ताह पहले शेफील्ड शील्ड में अपनी क्षमता दिखाई थी। वो विकेट लेते हैं और उनकी गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी मजबूत है।”

जोश हेजलवुड ने भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम की प्रशंसा करते हुए कहा, “मुझे भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम विश्व में सबसे बेहतरीन लगता है, जिसका नेतृत्व कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। अगर हम शुरुआत में ही विकेट गिराने में सफल रहे, तो इससे पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में हमें काफी मदद मिलेगी।” भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज छह दिसम्बर से शुरू हो रही है। इसमें पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एडिलेड में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button