BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWSफीचर्डस्पोर्ट्स

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा। गत शनिवार को हल्के हार्टअटैक के बाद उन्हें दक्षिण कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां नौ चिकित्सकों की टीम उनकी चिकित्सा कर रही है। इसके अलावा बेंगलुरु से हृदय रोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उनके इलाज में मददगार रहे हैं।

विशेष विमान से कोलकाता पहुंचे

हृदय रोग विशेषज्ञ देवी शेट्टी मंगलवार को विशेष विमान से कोलकाता पहुंचे और अस्पताल में जाकर सौरव गांगुली का हाल लिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से ठीक हैं। सौरव आज ही घर जा सकते थे लेकिन वह आज ही यहां आए हैं, इसलिए सौरव आज घर नहीं जा रहे हैं। उन्हें कल छुट्टी दी जाएगी। हृदय रोग विशेषज्ञ शेट्टी आज सुबह 9.30 बजे के करीब यहां पहुंचे थे।

मेडिकल बोर्ड के साथ बैठक की

देवी शेट्टी ने सौरव की मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद उनके इलाज में जुटी मेडिकल बोर्ड के साथ बैठक की और कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वुडलैंड अस्पताल की सीईओ रूपाली बसु ने भी कहा है कि बुधवार को दादा को छुट्टी दे दी जाएगी। घर पर भी वुडलैंड के डॉक्टरों की टीम उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखेगी।

उनकी तीन धमनियों में ब्लॉकेज

पिछले शनिवार को सौरव गांगुली को हार्टअटैक के बाद जब उन्हें अस्पताल में लाया गया था तो उनकी तीन धमनियों में ब्लॉकेज थे। एक धमनी में स्टेंट लगाया गया था जिसके बाद उनकी हालत लगभग सामान्य हो चली है। दो अन्य धमनियों में भी बाद में स्टेंट लगाया जाएगा। फिलहाल इसकी जरूरत नहीं है। भविष्य में सौरव जब पूरी तरह से स्वस्थ रहेंगे तो उनकी शारीरिक स्थिति के मुताबिक बाकी धमनियों की एंजियोप्लास्टी होगी।

उल्लेखनीय है कि शनिवार सुबह जिम करते वक्त उनके सीने में दर्द हुआ था और अपराह्न के समय सिर चकराने के बाद वह गिर पड़े थे। अस्पताल ले जाने पर पता चला था कि उनकी तीन धामनियां ब्लॉक हो गई हैंं।

[divider][/divider]

यह भी पढ़े: दीपिका पादुकोण बर्थडे स्पेशल : ऐसे शुरू हुी दीपिका -रणवीर की लव स्टोरी – Dastak Times

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org  के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए  https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल  https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये  www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।   

[divider][/divider]

कई छोटे-बड़े नेता अस्पताल पहुंचे

सौरव को देखने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ साथ राज्यपाल जगदीप धनखड़ तथा सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष के कई छोटे-बड़े नेता अस्पताल पहुंचे थे। यहां तक कि केंद्रीय मंत्री तथा बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी एक दिन पहले ही कोलकाता आए थे और अस्पताल जाकर सौरव से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी फोन कर सौरव गांगुली का हालचाल जाना था और हर संभव मदद का आश्वासन दिया था।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button