अजब-गजब

अगले महीने भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन, क्या यह Mi 6 है?

चीनी टेक्नॉलॉजी दिग्गज शाओमी पहली बार भारत में अपना डुअल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. अगले महीने इसे लॉन्च किया जाएगा.

कंपनी ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि वो कौन सा स्मार्टफोन होगा. क्योंकि चीन में कंपनी ने दो डुअल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. एक कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 6 है जबकि दूसरा बजट स्मार्टफोन Mi 5X है.

जानें मंगलवार का राशिफल, दिनांक – 08 अगस्त, 2017

अगले महीने भारत में लॉन्च होगा Xiaomi का डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन, क्या यह Mi 6 है?उम्मीद है कि कंपनी भारत में Mi 5X ही लॉन्च करेगी. क्योंकि शाओमी भारत में फिलहाल अपने महंगे फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च करने के मूड में नहीं है. पिछले महीन ही चीन में कंपनी ने चीन में Mi 5X को लॉन्च किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी Mi Note 3 पर भी काम कर रही है और इसमें भी डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है. इतना ही नहीं यह स्मार्टफोन इसी महीने में चीन में लॉन्च भी किया जा सकता है. इसलिए ये उम्मीद करना गलत नहीं है कि अगले महीने यानी सितंबर में इसे भारत में लॉन्च किया जाए. हालांकि ज्यादा उम्मीद Mi 5X के लॉन्च का है. क्योंकि यह स्मार्टफोन पहले से ही लॉन्च हो चुका है चीन में. 

ये है देश का सबसे छोटा हिल स्‍टेशन, खतरनाक खाई से गुजरती है ट्रेन तो थम जाती हैं सांसे

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड मनु जैन ने ट्वीट करके कहा है कि अगले महीने भारत में शाओमी का पहला डुअल रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च होगा. हालांकि उन्होंने इसका नाम नहीं बताया है. उन्होंने लोगों से गेस करने को कहा है और ट्विटर पर ज्यादा लोगों ने Mi 5X और Mi 6 गेस किया है.

डुअल कैमरा स्मार्टफोन का ट्रेंड चल रह है और अगले महीने इसमें एक और स्मार्टफोन जुड़ा जाएगा. दूसरे स्मार्टफोन्स की बात करें तो OnePlus 5, Honor 6X, Honor 8 और Lenovo Phab 2 Pro जैसे स्मार्टपोन्स उपलब्ध हैं. लेकिन शाओमी के आने वाले डुअल कैमरा स्मार्टफोन की कीमत आक्रामक होंगी. क्योंकि चीन में इसकी कीमत 1,499 युआन (लगभग 14,287 रुपये) है. भारत में इसकी कीमत 15,000 से 20,000 तक होने की उम्मीद है. ऐसे में ये दूसरे डुअल कैमरा स्मार्टफोन को टक्कर दे सकता है.

मेटल युनिबॉडी वाले इस स्मार्टफोन में एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग दी गई है. Mi 4X में 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ाया जा सकता है. 

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल कैमरा सेटअप है. इनमें 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है लेंस और 1.25 माइक्रॉन पिक्सल का सेंसर दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल कैमरा सेटअप है. इनमें 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है लेंस और 1.25 माइक्रॉन पिक्सल का सेंसर दिया गया है.

स्वर्ग जाने का सपना अब आपका भी हो सकता है पूरा

दूसरा लेंस भी 12 मेगापिक्सल का है, लेकिन यह टेलीफोटो है और इसमें 1 माइक्रॉन पिक्सल सेंसर दिया गया है . दूसरे डुअल कमैरा फोन की तरह इसमें भी बोके इफेक्ट के लिए पोर्टेट मोड का ऑप्शन दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, 4G LTE, यूएसबी टाइप सी, जीपीएस, एजीपीएस सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 3,080mAh की है. कंपनी के मुताबिक इसमें हाई क्वॉलिटी ऑडियो के लिए DHS Audio कैलिबरेशन एल्गोरिद्म दिया गया है जिससे ऑडियो बेहतर होगा

 
 

Related Articles

Back to top button