स्पोर्ट्स

अपने ही हाथों अपने 2 मासूम बेटों की गला दबाकर ट्रेन से कट गई मां

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक मां ने अपने ही हाथों अपने दो मासूम बच्चों की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद ट्रेन के आगे कूद कर खुद भी सुसाइड कर ल‍िया. घटना की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुल‍िस फोर्स मौके पर पहुंच गई. पुल‍िस ने शव को पोस्टमार्टम के ल‍िएभिजवाकर जांच शुरू कर दी है.

अपने ही हाथों अपने 2 मासूम बेटों की गला दबाकर ट्रेन से कट गई मांबल‍िया के कोतवाली क्षेत्र के महतवार निवासी राम अवतार पासवान, भदोही में  सेतु निगम में कार्यरत थे. 2 महीने पहले उनकी मौत हो गई थी. उनका इकलौता पुत्र दिनेश पासवान आश्रित कोटे से नौकरी के लिए कागजात जमा कराने शनिवार की सुबह भदोही गया था. उसकी मां सुरसतिया देवी,पत्नी पिंकी और दो बच्चे के साथ घर पर थे.

देर रात पिंकी ने 5 साल के विंध्याचल और  3 साल के कल्लू की शनिवार रात में हत्या कर दी. फिर 2 क‍िलोमीटर दूर गढ़िया रेलवे क्रासिंग पर डाउन सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस के आगे कूदकर जान दे दी.

बहू और दोनों पोतों की मौत से पूरे घर में गम

पुलिस को मौके पर पिंकी का मोबाइल पड़ा मिला जिससे उसने पति दिनेश को घटना के बारे में बताया. दिनेश के बताने पर पुलिस उसके घर पहुंची और सास को उसकी बहू के ट्रेन से कटने की सूचना दी. सास के साथ आसपास के लोग क्रासिंग पर पहुंचे तो पिंकी का शव ट्रैक पर पड़ा था. वहांसे रोते हुए सास  घर पहुंची तो दोनों बच्चों को मृत पाया. बहू और दोनों पोतों की मौत से पूरे घर में गम का माहौल छा गया.

पुल‍िस के अनुसार,  दो बच्चों की हत्या व महिला द्वारा खुदकशी किए जाने के मामले में प्रथम दृष्टया पारिवारिक विवाद की बात सामने आई है. इस मामले में मृतक के पति के कहने पर मृतका के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है.

Related Articles

Back to top button