स्पोर्ट्स

अफगान टीम के गेंदबाजी कोच बने मनोज प्रभाकर

manoj-1450430179नई दिल्ली। भारत के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी मनोज प्रभाकर को अगले वर्ष होने वाले टी-20 विश्वकप तक के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। 
 
पूर्व भारतीय क्रिकेट प्रभाकर ने अपनी नई भूमिका पर खुशी जताते हुए कहा ”मैं खुश हूं कि मैं अब अफगानिस्तान की टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुडूंगा। अफगानिस्तान टीम में अपार क्षमता है और वह सीखने के लिए लालायित रहते हैं। मुझे भरोसा है कि आने वाले वर्षों में टीम क्रिकेट के सभी प्रारुपों में नई ताकत बनकर उभरेगी।”
 
प्रभाकर इससे पहले वर्ष 2011-12 के रणजी ट्रॉफी में दिल्ली टीम के कोच बने थे लेकिन खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं के बारे में आलोचनात्मक टिप्पणी करने की वजह से उन्हें हटा दिया गया था। 
 
बीसीसीआई और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच रिश्तों में मजबूती आई है। भारत और अफगानिस्तान ने एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है जिसके तहत अफगानिस्तान की टीम ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स काम्पलैक्स को अपने घरेलू मैदान के रुप में प्रयोग करेगी। 
 
प्रभाकर अब अफगानिस्तान के प्रमुख कोच इंजमाम उल हक के साथ मिलकर काम करेंगे। अफगानिस्तान की टीम ने पिछले छह महीनों के दौरान प्रदर्शन का स्तर सुधारा है। टीम ने जुलाई में टी-20 विश्वकप के लिए क्वालिफाई करने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज भी जीत ली थी। जिम्बाब्वे को ग्रुप बी में स्काटलैंड, जिम्बाब्वे और हांगकांग के साथ रखा गया है। 

 

Related Articles

Back to top button