उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

अफजाल अंसारी बोले- यूपी में बिजली दर बढ़ाना, जले पर नमक छिड़कने जैसा

गाजीपुर के बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने यूपी में बिजली दर में वृद्धि पर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है। इसके बावजूद भी प्रदेश सरकार ने बिजली दरों में इजाफा कर आम आदमी पर आर्थिक बोझ बढ़ाने का काम किया है। ऐसा करना जले पर नमक छिड़कना है। सांसद अफजाल अंसारी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हमने बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ बुधवार को मीटिंग भी की। उन्होंने कहा कि सैकड़ों की तादाद में ट्रांसफार्मरों के जलने के चलते जिले में विद्युत संकट गहरा चुका है। साथ ही अघोषित कटौती जिले के लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है।

उन्होंने विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े किए। अफजाल अंसारी ने कहा कि अघोषित कटौती, जले ट्रांसफार्मरों की भारी तादाद और संसाधनों की भारी कमी के बीच सरकार द्वारा बिजली दरों में इजाफा किया जाना, जले पर नमक छिड़कने के समान है।
पूरे प्रदेश में बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। बिजली दरों में इजाफे का यह सही वक्त नहीं था, बावजूद इसके सरकार द्वारा ऐसा कदम उठाना जनता विरोधी नजर आ रहा है। हालात यह हैं कि न तो आपूर्ति सही हो पा रही है और न ही फुंके ट्रांसफार्मर बदले जा रहे हैं।

रौजा स्थित वर्कशाप की हालत तो बड़ी दयनीय है। आलम यह है कि रोजाना केवल 20 की मरम्मत हो रही है। यह खुद महकमे का दावा है, जबकि ट्रांसफार्मर जलने की संख्या रोजाना 60 से अधिक है। ट्रांसफार्मर के लिए बड़ी संख्या में लोग वर्कशाप का रोजाना चक्कर लगा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button