स्पोर्ट्स

अफरीदी के रिटारमेंट पर बोले पूर्व पाक कप्तान, टीम के लिए बताया ‘X’ FACTOR

एजेन्सी/  Z1-1458971800पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने के बाद सभी की नज़रें कप्तान शहीद अफरीदी के संन्यास लेने की घोषणा पर टिकी हुई हैं। हालांकि अभी तक अफरीदी ने इस बारे में अपनी तरफ से अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। 

लेकिन इन सभी के बीच उनके पूर्व क्रिकेटर साथी और प्रशंसक उनके टीम से संन्यास लेने को पाक टीम के लिए बड़ी क्षति करार दे रहे हैं।  

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भी मौजूदा टी-20 कप्तान शाहिद आफरीदी के अब तक के क्रिकेट की सराहना की है। रमीज़ ने अफरीदी को टीम का एक्स फैक्टर करार देते हुए कहा है कि उनके संन्यास लेने के बाद पाकिस्तान को उनकी कमी खलेगी। 

आफरीदी के साथ पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहे रमीज ने कहा, ”मौजूदा टी- 20 विश्वकप के बाद अगर अफरीदी क्रिकेट से रिटायर हो जाते हैं तो पाक टीम अपना एक्स-फैक्टर मिस करेगी। आफरीदी के मामले में बीच का कोई भी मामला नहीं है, या तो आप उनको पसंद करते हो या फिर नहीं करते हैं। मैं उनके लिए नफरत जैसे शब्द का प्रयोग नहीं करना चाहूंगा। उनमें एक्स-फैक्टर है और वो पाकिस्तान के शानदार ऑलराउंडर हैं जिन्हें विश्व क्रिकेट में सदैव याद रखा जाएगा।”

रमीज ने कहा, ”आफरीदी की प्रतिभा को आंकड़ों से नहीं मापा जा सकता है। यह हमेशा बहस का मुद्दा रहा है कि आफरीदी एक आदर्श रोल मॉडल हैं या नहीं। अगर आप उसी भाव से खेलते हैं तो आप काफी कुछ प्राप्त करते हुए एक अच्छे रोल मॉडल बन सकते हैं। दूसरी तरफ आपको ज्यादा स्थिर और निरंतर होना होता है। टीम को इस तरह की प्रतिभाओं पर निर्भर होना चाहिए।”

इसलिए रहेंगे एक्स फैक्टर 

गौरतलब है कि आफरीदी के पास जिस तरह का टैलेंट है उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके आंकड़े बताने के लिए काफी हैं। अफरीदी ने 398 वनडे में 8064 रन बनाए हैं तो वहीं 27 टेस्ट में उनके नाम 1763 रन दर्ज है। जबकि टी-20 में उन्होंने 1391 रन बनाए हैं। 

इन तीनों ही प्रारुप में उन्होंने कुल 550 विकेट भी लिए हैं। 

 

Related Articles

Back to top button