ज्ञान भंडार

अब iPhone X की बिक्री से भरेगी सैमसंग की झोली, होगा बड़ा फायदा

Apple के नए आईफोन iPhone X की बिक्री 3 नवंबर से ग्लोबली शुरू हो रही है। आईफोन x को सैमसंग के लिए सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी भी माना जा रहा है लेकिन क्या आप जानते हैं कि Apple iPhone X की बिक्री से सैमसंग को 4 बिलियन डॉलर यानी 400 करोड़ डॉलर यानी करीब 262580000000 रुपये का फायदा होने वाला है। ऐसे में एप्पल से ज्यादा सैमसंग फोन के सक्सेस होने के लिए बेचैन है।

Apple iPhone X  की बिक्री से सैमसंग को कैसे होगा फायदा?

ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि एप्पल के फोन की बिक्री से सैमसंग को कैसे फायदा होगा तो चलिए इसका जवाब भी आपको बता ही देते हैं। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक समर 2019 के अंत तक iPhone X की हर एक बिक्री से सैमसंग को $110 की कमाई होगी। रिपोर्ट की मानें तो इस अवधि में 130 मिलियन आईफोन x की बिक्री होगी जिससे सैमसंग को 400 करोड़ डॉलर का फायदा होगा जो कि सैमसंग गैलेक्सी एस8 की कमाई से भी ज्यादा होगा।

सैमसंग ने की iPhone X के लिए चिप और डिस्प्ले की सप्लाई

दरअसल iPhone X में इस्तेमाल हुए चिप और डिस्प्ले की सप्लाई सैमसंग ने ही की है। Apple iPhone X में 5.8 इंच की बिना बेजल वाली OLED डिस्प्ले है। इसमें होम बटन भी नहीं है। बता दें कि OLED डिस्प्ले बनाने वाली कंपनियों में सैमसंग दुनिया में नंबर 1 है।

बता दें कि Apple iPhone X के 64 जीबी वेरियंट की कीमत 89,000 रुपये और 256 जीबी वेरियंट की कीमत 102,000 रुपये है। भारत में फोन की बिक्री 3 नवंबर से शुरू होगी। इस फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। साथ ही फोन में फेशियल रिकॉग्निशन भी है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि आपका दोस्त आपको पहचानने से इनकार कर सकता है लेकिन आईफोन x  नहीं।

 

Related Articles

Back to top button