फीचर्डराष्ट्रीय

अभी-अभी: CBI ने चंदा कोचर के खिलाफ दर्ज किया केस, बढ़ सकती है मुसीबत

आईसीआईसीआई की पूर्व प्रबंध संचालक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। CBI ने अब चंदा कोचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और इसके बाद उनकी मुसीबतें बढ़ सकती हैं।

अभी-अभी: CBI ने चंदा कोचर के खिलाफ दर्ज किया केस, बढ़ सकती है मुसीबतसीबीआई के सूत्रों का कहना है कि सीबीआई ने महाराष्ट्र के मुंबई स्थित चार ठिकानों पर छापा मारा है। इसके अलावा मुंबई में विडियोकॅान के नरीमन पॅाइंट स्थित मुख्यालय पर भी छापेमारी सीबाआई द्वारा की जा रही है।

चंदा कोचर के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सीबीआई ने ICICI की पूर्व प्रबंधक चंदा कोचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि, सीबीआई ने छापे के बाद अब चंदा कोचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ऐसे में अब उनकी मुसीबतें और अधिक बढ़ने वाली हैं।  आईसीआईसीआई की पूर्व प्रबंधक संचालक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर से जुड़े ऋण मामले में मुंबई और औरंगाबाद में भी वीडियोकॅान मुख्यालय पर भी छापे मारे जा रहे हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें, सीबीआई द्वारा की जा रही यह छापेमारी विडियोकॅान ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से मिले 3,250 करोड़ रूपए के लोन के सिलसिले में की जा रही है।

आईसीआईसी बैंक लोन मामले में घमासान

दरअसल ऐसे आरोप है कि चंदा कोचर के पति दीपक कोचर समेत परिवार के सदस्यों को कर्ज पाने वालों की तरफ से वित्तीय फायदे पहुंचाया गया है। इसके अलावा विडियोकॅान ग्रुप के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत पर यह आरोप भी है कि उन्होंने साल 2010 में 64 करोड़ रपए न्यूपावर रीन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड को दिए थे। इस कंपनी को धूत ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और परिवार के दो सदस्यों के साथ मिलकर खड़ा किया था। साथ ही आरोप है कि आईसीआईआई बैंक से लोन मिलने के 6 महीने बाद धूत ने कंपनी का स्वामित्व दीपक कोच के एक ट्रस्ट को 9 लाख रूपए में ट्रांसफर पर दिया था।

Related Articles

Back to top button