अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका को पीएम मोदी के दौरे का इंतजार, बोला- इससे दोनों देशों के रिश्तों में आएगी मजबूती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे का खुद अमेरिका को इंतजार है। अमेरिकी रक्षा विभाग की ओर से एक स्टेटमेंट आया है, जिसमें कहा गया कि अमेरिका को इस दौरे का इंतजार है, क्योंकि इससे दोनों देशों के रिश्तों में मजबूती आएगी। विभाग के मुताबिक दोनों देशों को मिलकर कई क्षेत्रों पर काम करना है, जिसमें खासकर आतंकवाद शामिल है। 

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन पर भड़के व्यापारी और दी चेतावनी

अमेरिका को पीएम मोदी के दौरे का इंतजार, बोला- इससे दोनों देशों के रिश्तों में आएगी मजबूतीबता दें कि पीएम मोदी 25 जून को अमेरिका जा रहे हैं और यूएस के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से ये उनकी पहली मुलाकात होगी। इससे पहले उनके दौरे पर अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन इनपर ट्रंप प्रशासन ने विराम लगा दिया है। 

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा गया था कि अमेरिका इस माह के अंत में वाशिंगटन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी करने का इंतजार कर रहा है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से कहा कि
हम भारतीय प्रधानमंत्री से यहां वाशिंगटन में मिलने के लिए उत्सुक हैं। मुझे उम्मीद है कि ऐसा इस माह के अंत में होगा।

ये भी पढ़ें: विपक्ष ने बनाया मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार, मायावती ने भी दिया समर्थन

बता दें कि अमेरिका के पेरसि समझौते से अलग होने के फैसले के बाद इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि दोनों नेता एक-दूसरे से फोन पर कम से कम तीन बार बात भी कर चुके हैं। ओबामा प्रशासन के दौरान भी मोदी ने बराक ओबामा के साथ रिकॉर्ड आठ बैठकें की थीं। मोदी ने तीन बार वॉशिंगटन की यात्रा की थी जबकि ओबामा ने साल 2015 में अपने ऐतिहासिक दौरे के तहत भारत के गणतंत्र दिवस के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button