टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

अम्मा और दीदी पर फिर वोटरों की ममता, असम में खिला कमल, केरल में लाल सलाम

एजेंसी/ electionindiaनई दिल्ली। पांच राज्यों असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रुझान और नतीजों के आधार पर तय हो गया है कि किस राज्य में किसकी सरकार बन रही है। बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी ने जबरदस्त वापसी की है। वहीं असम में बीजेपी ने पहली बार जीत हासिल की है।, तमिलनाडु में भी जयललिता ने जोरदार वापसी करते हुए एआईडीएमके को प्रचंड जीत दिलाई है। वहीं केरल में लेफ्ट फ्रंट एलडीएफ सरकार बनाने जा रहा है।

इन चारों राज्यों में कांग्रेस को करारा झटका लगा है। जहां पश्चिम  बंगाल में टीएमसी ने कांग्रेस ने जबरदस्त मात दी है, वहीं असम में बीजेपी ने उससे सत्ता छीन ली। वहीं केरल में एलडीएफ ने उससे सत्ता झटक ली  है। जबकि तमिलनाडु में डीएमके के साथ उसका गठजोड़ काम नहीं आया। इन नतीजों के बाद बीजेपी-टीएमसी-एआईडीएमके के पार्टी मुख्यालयों में सरगर्मी बढ़ गई और जश्न का दौर शुरू हो गया। वहीं कांग्रेस के दफ्तरों पर सन्नाटा छा हुआ है।

नतीजों के मुताबिक असम में पहली बार बीजेपी की सरकार बनेगी। 5 साल पहले ही असम गण परिषद से बीजेपी में आए सर्बानंद सोनोवाल मुख्यमंत्री बनेंगे। उधर, प. बंगाल में ममता बनर्जी की दोबारा जबरदस्त वापसी हुई है। तमिलनाडु में भी जयललिता ने सभी एक्जिट पोल को गलत साबित करते हुए वापसी की है। केरल में लेफ्ट ने कांग्रेस नीत यूडीएफ को चित करते हुए वापसी की है।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी, जयललिता और सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बात कर उन्हें जीत की बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। साथ ही पीएम ने असम और केरल में बीजेपी के प्रदर्शन पर भी पार्टी को बधाई दी। मोदी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत आखिरकार रंग लाई। इसके अलावा वरिष्ठ मंत्री नेता सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह समेत तमाम बड़े नेताओं ने असम में जीत की बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button